News Nation Logo

नीतीश कुमार ने कार्तिक सिंह से छीना कानून मंत्रालय, शमीम अहमद को सौंपी कमान

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 31 Aug 2022, 10:35:54 AM
Nitish Kumar

Nitish Kumar (Photo Credit: ani )

highlights

  • कार्तिक कुमार राजद कोटे से मंत्री बने हैं
  • मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अब उनका विभाग बदल चुका है
  • कार्तिक कुमार राजद के एमएलसी हैं

नई दिल्ली:  

बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है. नई महागठबंधन सरकार में फेरबदल की सूचना सामने आई है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के मंत्रिमंडल में शामिल दो मंत्रियों के विभाग बदल दिए गए हैं. सीएम ने कार्तिक कुमार को कानून मंत्री से हटा गन्ना उद्योग विभाग दिया है. उनकी जगह पर शमीम अहमद को विधि मंत्री बनाया गया है. शमीम अहमद पहले गन्ना उद्योग मंत्री थे. ऐसा बताया जा रहा है कि कार्तिक कुमार मंत्री बनने के बाद से ही एक मामले को लेकर विवादों में आए थे. इस कारण उनका विभाग बदल गया है. कार्तिक कुमार राजद कोटे से मंत्री बने हैं. वे अनंत सिंह के खास बताए गए हैं.

मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद अब उनका विभाग बदल चुका है.  कार्तिक कुमार राजद के एमएलसी हैं. नीतीश मंत्रिमंडल में उनको शामिल करने को लेकर विपक्ष ने सरकार पर खूब निशाना साधा था. कार्तिक केा हाल ही में एक नया बंगला दिया गया है. नीतीश दागी मंत्रियों को भाजपा लगातार हमलावर रही है. पार्टी रोजाना नए खुलासे कर रही है. 

कार्तिक कुमार पर आरोप था कि पटना से सटे बिहटा से 2014 में राजीव रंजन नाम के एक आदमी का अपहरण हुआ था. इसमें उनका भी नाम सामने आया था. इस मामले में अदालत ने संज्ञान लेते हुए कार्तिक के खिलाफ दानापुर की अदालत ने वारंट जारी किया. कार्तिक कुमार ने उस मामले में अभी तक ना तो अदालत के सामने समर्पण किया है और ना ही जमानत के लिए अर्जी दी है.

 

First Published : 31 Aug 2022, 10:10:14 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.