logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Bihar Election Result 2020: कहलगांव से बीजेपी उम्मीदवार शुभानंद मुकेश आगे चल रहे हैं

कहलगांव विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सदानंद सिंह ने जीत दर्ज की थी.

Updated on: 10 Nov 2020, 12:41 PM

कहलगांव:

बिहार चुनाव संपन्न हो चुके हैं. आज यानी मंगलवार को बिहार चुनाव का मतगणना शुरू हो चुके हैं. रूझानों में  कहलगांव विधानसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार शुभानंद मुकेश आगे चल रहे हैं. कहलगांव विधानसभा क्षेत्र बिहार विधानसभा का एक सीट है. यह विधानसभा क्षेत्र भागलपुर जिले के अंदर आता है. 2015 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के सदानंद सिंह ने जीत दर्ज की थी. 2010 के चुनाव में भी सदानंद सिंह ने जीत दर्ज की थी. 2015 के चुनाव में जेडीयू के कहकाशन परवीन को पटखनी दी थी. इस विधानसभा में कुल मतदाता की संख्या 303349 है. वहीं पुरुष मतदाता की संख्या 160031 है. वहीं महिला मतदाता की संख्या 143310 है. पिछले चुनाव में कुल 51.25 प्रतिशत मतदान हुआ था. 

ये है लोगों की समस्या

यहां की जाम, बिजली संकट, सिंचाई और जर्जर सड़क बड़ी समस्या है. सबसे खराब हालत सड़कों की है. भागलपुर से कहलगांव के बीच 25 किमी की दूरी तय करने में दो से तीन घंटे लग जाते हैं. जर्जर भैना पुल के नहीं बनने से आवागमन बाधित रहता है. शहरी क्षेत्र में जलापूर्ति व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. यहां के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. विकास के जो सपने दिखाए गए थे वह पूरी तरह यहां साकार नहीं हो पाए हैं.