logo-image

Crime News: शराबबंदी कानून का जरा देखिए हाल, शराब बेचने से मना किया तो पंच की कर दी हत्या

गांव के ही पंच की केवल इसलिए हत्या कर दी जाती है क्योंकि उसने शराब कारोबारियों को शराब बेचने से मना किया था.

Updated on: 02 Oct 2023, 01:10 PM

highlights

  • शराब बेचने से मना किया तो पंच की कर दी हत्या 
  • दो बार जीतकर बने थे पंच 
  • निर्मम तरीके से कर दी गई हत्या

Jamui:

बिहार में कहने को तो शरबबंदी कानून लागू है, लेकिन इसके बावजूद लोग इसका सेवन करते हुए नजर आते हैं. सरेआम इसकी खरीद बिक्री होती है. जब पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने जाती है तो उनपर ही हमला कर दिया जाता है, लेकिन जमुई से एक ऐसी खबर सामने आ रही है. जो ये बताने के लिए काफी है कि राज्य में किस तरह का कानून है. गांव के ही पंच की केवल इसलिए हत्या कर दी जाती है क्योंकि उसने शराब कारोबारियों को शराब बेचने से मना किया था.   

दो बार जीतकर बने थे पंच 

घटना जमुई के खैरा थाना क्षेत्र के भंडरा गांव की है. जहां सोमवार की सुबह दबंग शराब कारोबारी ने शराब बेचने से मना करने पर एक पंच की ईट से पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गया है. मृतक पंच की पहचान भंडरा गांव निवासी 60 वर्षीय किस्टो सिंह के रूप में की गई है. बताया जाता है कि किस्टो सिंह गांव के पंच के पद पर चुनाव जीते थे और पिछले दो बार से वह पंच के पद पर थे. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics: मुख्यमंत्री ने BJP को दी चुनौती, कहा - अगर ताकत है तो हमें तोड़ के दिखाए

निर्मम तरीके से कर दी गई हत्या 

सोमवार की सुबह वह गांव के ही मुसहरी टोला निवासी चंदन मांझी को उन्होंने शराब बेचने से मना किया तो दबंग प्रवृत्ति के चंदन मांझी, भोला मांझी, गोरे मांझी सहित अन्य लोगों द्वारा ईट से पीट पीटकर उसकी निर्मम तरीके से हत्या कर दी. घटना के बाद सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हो गए हैं. वहीं, घटना की जानकारी के बाद खैरा थाने की पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. खैरा थानाअध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि एक पंच की हत्या की गई है. प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्ट - गौतम