logo-image

जुपिटर वैगन्स लिमिटेड कंपनी के मजदूर हड़ताल पर, कंपनी पर लगाए कई आरोप

सरायकेला के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र फेज 4 की जुपिटर वैगन्स लिमिटेड कंपनी के मजदूरों ने हड़ताल कर दी है.

Updated on: 28 Oct 2022, 05:45 PM

highlights

.मजदूरों ने कर दी हड़ताल 

.झूठे आश्वासन देने का आरोप

.कंपनी के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन

 

Saraikela:

सरायकेला के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र फेज 4 की जुपिटर वैगन्स लिमिटेड कंपनी के मजदूरों ने हड़ताल कर दी है. मजदूरों ने बोनस न मिलने के कारण काम ठप कर दिया है और कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. मजदूरों ने बोनस के लिए कई बार कंपनी प्रबंधन पर झूठे आश्वासन देने का आरोप लगाया है. त्यौहारों के सीजन और खासकर दीपावली के मौकों पर कामगारों को ये उम्मीद रहती है कि उनकी कंपनी, उनका संस्थान उन्हें बोनस देगा. तोहफे देगा, किन आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र फेज 4 की जुपिटर वैगन्स लिमिटेड कंपनी के ठेका श्रमिक दुर्गा पूजा से लेकर दीपावली तक बोनस की आस लगाए बैठे रहे, लेकिन शुक्रवार को मजदूरों के सब्र का बांध टूट गया.

यह भी पढ़े : नहाय-खाय के साथ छठ पूजा की हुई शुरुआत, जानिए देव सूर्य मंदिर कैसे सैकड़ों सालों से पत्थर पर है खड़ा

मजदूरों ने कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और काम काज बंद कर दिया. श्रमिकों ने बोनस की मांग को लेकर कंपनी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. श्रमिकों का कहना है कि उन्हें कंपनी बोनस के नाम पर नई नई तिथियां देती रही लेकिन दीपावली पर भी बोनस नहीं दिया. वहीं, कंपनी प्रबंधन तकनीकी कारणों का हवाला देते हुए दो दिनों के भीतर बोनस भुगतान किए जाने की बात कह रहा है. कंपनी प्रबंधन का कहना है कि अब तक ऐसा कभी नहीं हुआ था. तकनीकी कारणों से बोनस में विलंब हुआ है.

फिलहाल कंपनी के श्रमिक बोनस की मांग पर अड़े हैं. श्रमिकों का कहना है कि जबतक कंपनी बोनस नहीं दे देती तब तक, वो काम शुरू नहीं करेंगे. साथ ही श्रमिकों ने कंपनी पर उन्हें निकाले जाने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है.
 
रिपोर्ट : संतोष कुमार