logo-image

बिहार के जूनियर डॉक्टर गए हड़ताल पर, ओपीडी सेवा हुई ठप

बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर इंटर्न डॉक्टर आज से हड़ताल पर चले गए हैं. अपनी मांगों को लेकर उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई. जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं तब तक वो हड़ताल पर ही रहेंगे.

Updated on: 23 Aug 2022, 04:29 PM

Muzaffarpur:

बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर इंटर्न डॉक्टर आज से हड़ताल पर चले गए हैं. अपनी मांगों को लेकर उन्होंने जोरदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद ओपीडी सेवाएं पूरी तरह से ठप हो गई. उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती हैं तब तक वो हड़ताल पर ही रहेंगे. उन्होंने कहा कई बार हमने सरकार के सामने अपनी मांग राखी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठया है. वहीं, उनकी इस हड़ताल के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

बिहार के मेडिकल कॉलेज में आज से सभी जूनियर इंटर्न डॉक्टर का स्ट्राइक शुरू हो गई है. राज्यव्यापी अपनी मांग को लेकर के PMCH, NMCH, DMCH, SKMCH और JNMCH के साथ ही अन्य कई मेडिकल कॉलेज में ही आज से सभी जूनियर डॉक्टर ने हड़ताल शुरू कर दी. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ जमकर नारें लगाए और कहा कि बंगाल और असम के तर्ज पर मानदेय का भुगतान करें नहीं तो हम अपनी मांग को लेकर स्वास्थ्य सेवा को ठप ही रखेंगे. उन्होंने बताया कि हम लोगों को न्यूनतम मजदूरी से भी कम मानदेय दिया जा रहा है, जिसकी वजह से हमारी परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. कई बार अपनी मांगे सरकार के सामने रखने के बाद भी अब तक कोई निदान नहीं मिल पाया है, जिसके कारण हम लोगों को प्रदर्शन और हड़ताल का सहारा लेना पड़ा.

वहीं, इस पूरे मामले में SKMCH मेडिकल अस्पताल के अधीक्षक डॉ बी एस झा ने बताया कि आज से जूनियर इंटर्न डॉक्टर ने अपनी मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं और ओपीडी सेवा को ठप कर दिया गया है. राहत की बात यह है कि आंदोलन के दौरान इमरजेंसी सेवा को चालू रखा गया.