logo-image

लोकसभा चुनाव को लेकर नड्डा ने बनाई नई टीम, आरके सिन्हा के बेटे का हुआ प्रमोशन

बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारी कर रही है. वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई कमेटी टीम की घोषणा कर दी है.

Updated on: 29 Jul 2023, 03:58 PM

highlights

  • नड्डा ने बनाई नई टीम
  • ऋतुराज सिन्हा को मिली जगह
  • राधामोहन सिंह की टीम से छुट्टी

Patna:

बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जोर-शोर से तैयारी कर रही है. वहीं, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई कमेटी टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में 13 उपाध्यक्ष और 8 महामंत्री, एक राष्ट्रीय महामंत्री, 13 राष्ट्रीय सचिव, एक कोषाध्यक्ष एक राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और एक सह-कोषाध्यक्ष बनाए गए. 38 लोगों की इस टीम में बिहार से सिर्फ एक नाम सामने आया. बिहार जैसे बड़े राज्य से सिर्फ एक सचिव बनाया गया है. जिसे लेकर राजनीति गलियारों में बिहार को साइडलाइन करने की चर्चा तेज हो गई है.

बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद के बेटे हैं ऋतुराज सिन्हा

वहीं, इससे पहले टीम में शामिल उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह की नए टीम से छुट्टी कर दी गई है. बता दें राधामोहन सिंह भाजपा के वरीय नेता हैं और मोतिहारी से सांसद हैं. बिहार से सिर्फ एक नेता को इस नए टीम में शामिल किया गया है और यह बड़ी जिम्मेदारी ऋतुराज सिन्हा को सौंपी गई है. ऋतुराज सिन्हा बीजेपी के पूर्व राज्यसभा सांसद और बड़े कारोबारी के बेटे हैं. बात दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में आरके सिन्हा ने अपने बेटे ऋतुराज सिन्हा के लिए पटना साहिब से टिकट की मांग की थी, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बना दिया था. इस सीट पर रविशंकर प्रसाद ने जीत भी दर्ज की थी. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी ने NCP के घोटाले को 'भाजपाई वॉशिंग मशीन' में डालकर किया साफ- ललन सिंह

ऋतुराज सिन्हा अपने पिता की कंपनी एसआईएस लिमिटेड के समूह प्रबंध निदेशक हैं. इसके अलावा एनसीसी कैडेटों को राष्ट्र निर्माण और राष्ट्र के विकास में योगदान के लिए रक्षा मंत्रालय की 15 सदस्यीय पैनल का भी हिस्सा हैं. जिस तरह से ऋतुराज सिन्हा की नड्डा की टीम में एंट्री हुई है, इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी के बाद उन्हें पटना साहिब सीट से भी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जा सकता है.