logo-image

जीतन राम मांझी का छलका दर्द, कहा-'नालंदा की तरह गया पर भी ध्यान दें CM नीतीश'

जीतन राम मांझी ने मांग की है कि गया जिले को पर्यटन का हब बनाया जाए और अबतक तो गया का बहुत विकास हो जाना चाहिए था लेकिन नहीं हुआ. गया के निवासियों के साथ अन्याय हो रहा है.

Updated on: 15 Jan 2023, 05:01 PM

highlights

  • बिना नाम लिए मांझी ने बोला सीएम नीतीश पर हमला
  • गया जिले के साथ भेद-भाव करने का लगाया आरोप

Gaya:

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सूबे के सीएम नीतीश कुमार पर पक्षपात करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार का ध्यान सिर्फ नालंदा पर रहता है और दूसरे जिलों पर नहीं. मांझी ने कहा कि जिस तरह वह अपने गृह जनपद पर ध्यान देते हैं उसी तरह मेरे जनपद गया पर भी ध्यान दें. जीतन राम मांझी ने मांग की है कि गया जिले को पर्यटन का हब बनाया जाए और अबतक तो गया का बहुत विकास हो जाना चाहिए था लेकिन नहीं हुआ. गया के निवासियों के साथ अन्याय हो रहा है.

जीतन राम मांझी तपोवन महोत्सव के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि तपोवन को पर्यटक हब बनना चाहिए था. यह पर्यटक की राजधानी है और यहां का विकास नहीं करके यहां के निवासियों के साथ अन्याय किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अगर मुझे कुछ समय तक बिहार का सीएम बनने का और मौका मिला होता तो इस क्षेत्र का विकास और ज्यादा करता.

ये भी पढ़ें-बक्सर पहुंचा गंगा विलास क्रूज, सेल्फी लेने के लिए लोगों की उमड़ी भीड़

जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश का नाम लिए बिना ये कह डाला कि आज राज्य में राजगीर के अंदर जिस तरह से विकास हुआ है, वो बिहार के लिए गौरव की बात है और बहुत ही अच्छी बात है लेकिन राजगीर की तरह ही गया का भी विकास होना चाहिए था. गया के निवासियों के साथ अन्याय हुआ है. इस इलाके पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने आगे कहा कि जब मैं राज्य का सीएम था तब इसके विकास को लेकर सोचा था  और विकास का पूरा प्लान मेरे दिमाग में था, लेकिन मुझे बहुत ही कम समय बतौर सीएम मिला.

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि हम अपनी तकलीफ कह रहे हैं. मैं किसी की शिकायत नहीं कर रहा हूं. मैं सीएम नीतीश से 5 साल उम्र में बड़ा हूं और इसलिए उन्हें परामर्श देना चाहता हूं कि आप 18 साल तक सीएम रहे हैं और आशीर्वाद देते हैं कि 5 साल और सीएम रहें, लेकिन यह सब काम करा दीजिए तो हम आपके साथ है और साथ देंगे. जीतन राम मांझी ने कहा कि राजगीर राजा का घर था और यह तपोवन है जिसका महत्व काफी है.

जीतन राम मांझी ने आगे कहा कि, हम तो गठबंधन में है. कुछ लोग बिना मतलब में हम पर गुस्सा करते रहते हैं और मुझ पर अनाप सनाप बोलने का आरोप लगाते हैं. जब हम यहां के रहने वाले हैं और भूख लगेगा तो बोलेंगे ही. उन्होंने कहा कि मेरा ससुराल भी यहीं है और घर भी यहीं है तो दोनों ही तरफ के लोग गाली देंगे.

बता दें कि, मकर संक्रांति के मौके पर हर साल गया के मोहडा प्रखंड में तपोवन महोत्सव मनाया जाता है. तपोवन में मकर संक्रांति मनाने की रीति जमाने से चला आ रहा है. तपोवन महोत्सव का उद्घाटन जीतन राम मांझी व गया जिला प्रभारी मंत्री मोहम्मद इसराइल मंसूरी ने किया. इस मौके पर भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे.