logo-image

मेरी मूर्खता के कारण जीतन राम मांझी CM बने, नीतीश कुमार ने भरी सभा में कसा तंज

नीतीश ने मांझी को जमकर लगाई लताड़, अपने संबोधन में मांझी को तुम तक कह डाला. कहा- मांझी गवर्नर बनने को लेकर भाजपा के आगे-पीछे घूम रहे हैं. 

Updated on: 09 Nov 2023, 06:03 PM

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा में गुरुवार को तीखी नोंक-झोक देखने को मिली. सीएम नीतीश कुमार बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी पर अचानक भड़क उठे. उन्होंने जमकर खरी-खोटी सुनाई. ये घटना आरक्षण संशोधन विधायेक पर चर्चा के दौरान हुई. जीतन राम मांझी बिहार के पूर्व सीएम रह चुके हैं. जब मांझी अपना संबोधन दे रहे थे तो इसी दौरान ये घटना घटित हुई. विधेयक पर चर्चा के वक्त सीएम जीतन राम मांझी ने कहा कि बिहार में जातीय गणना हुई. उन्हें इस पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है.  

मांझी के अनुसार, आरक्षण में हर दस साल पर समीक्षा की बात रखी गई है. मगर क्या बिहार सरकार ने आरक्षण को लेकर किसी तरह की कोई समीक्षा की. बिहार सरकार को आरक्षण का धरातल पर क्या हाल उसे देखना चाहिए. इस पर सीएम नीतीश कुमार भड़क उठे. उन्होंने मांझी को जमकर खरी-खोटी सुनाई. नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में मांझी को तुम तक कह दिया. उन्होंने कहा कि जीतन राम मांझी गवर्नर बनने को लेकर भाजपा के आगे-पीछे घूम रहे हैं. 

 

इस आदमी को कोई आइडिया है: नीतीश

नीतीश कुमार के कहा, भाजपा के लोग इसको गर्वनर बना दें. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी मूर्खता के कारण जीतन राम मांझी सीएम बने. इनको सीएम कौन बनाता. विजय चौधरी ने सीएम को बैठाने का प्रयास भी किया मगर नीतीश कुमार चुप नहीं हुए. उन्होंने कहा कि इस आदमी को कोई आइडिया है क्या, इसको हम सीएम बना दिए. नीतीश कुमार द्वारा प्रयोग में लाई इस भाषा को सुनकर सदन के सदस्य हैरान रह गए. 

यदि हम चार से पांच माह और सीएम बन जाते तो..: मांझी 

इस पर पलटवार करते हुए राज्य के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने जवाबी हमला किया. विधानसभा परिसर में एक पत्रकार से बातचीत करते हुए मांझी ने नीतीश कुमार द्वारा उन पर की गई टिप्पणी को लेकर कहा कि उन्हें उनकी बात पर किसी तरह का गुस्सा नहीं आया, बल्कि दाया आई. सीएम इन दिनों लगातार बयानबाजी कर रहे हैं. इसे लेकर हम राज्यपाल से मुलाकात करके सीएम को बर्खास्त करने की मांग करेंगे. मांझी ने कहा कि यदि हम चार से पांच माह और सीएम बन जाते तो नीतीश कुमार को कुत्ता भी नहीं पूछता. 

इस दौरान जीतनराम मांझी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि नीतीश कुमार को लगता है कि उन्हें सीएम बनाना उनकी भूल है. जदयू विधायकों ने लतियाना शुरू किया तो उसके डर से आप कुर्सी को छोड़कर भागे. अपनी नामर्दी छिपाने को लेकर एक दलित पर ही वार सकते हैं, औकात है तो ललन सिंह पर बोलें, जो आपका आपरेशन करने रहे थे.