logo-image

बिहार की राजनीति में निकला 'जिन्न', लालू से बोला- अब तेरी बातों में नहीं आने वाला

बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की दो मुख्य पार्टियों सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड और विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल के बीच 'पोस्टर वार' का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

Updated on: 05 Feb 2020, 12:50 PM

पटना:

बिहार (Bihar) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की दो मुख्य पार्टियों सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) और विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच 'पोस्टर वार' का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर पोस्टरों के जरिए जमकर छींटाकशी कर रही हैं. चुनावी साल होने की वजह से पोस्टर में दोनों दल एक-दूसरे की नाकामियों को उजागर कर रहे हैं. इस बीच फिर से एक नया पोस्टर लगाया गया है, जिसमें आरजेडी के मुखिया लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को निशाना बनाया गया है. हालांकि इस पोस्टर को किसने जारी किया है, इसकी जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ेंः 'दिल्ली चुनाव में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करने को बेचैन हैं'

इस नए पोस्टर में आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साथ एक जिन्न को दिखाया गया है. जबकि नीचे जनता को हंसते हुए दर्शाया गया है. पोस्‍टर में बाईं ओर लालू यादव से जिन्न द्वारा कहा गया है कि अब तेरी बातों में नहीं आने वाला. जनता कह रही है, 'क्या कीजिएगा जब रखवाले ही चोरी करें, चोरी करके तुमसे ही सीनाजोरी करें.' साथ ही पोस्टर में नीचे लिखा है, 'कहे बिहार सुनो भाई-बहनों, घोटालेबाजों के गुण तीन, मान हरे, धन संपत्ति लूटे और मति ले छीन.' इसके अलावा पोस्टर के दाईं ओर कई तस्वीरें लगी हैं, इनमें से एक तस्वीर तस्वीर में लालू यादव और शाहबुद्दीन को जेल के अंदर दिखाया गया और दावा किया गया है कि राज्‍य में न्‍याय का राज है. दाईं ओर पोस्टर पर लिखा है-लो देख लो. 

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामले में दोषियों को 11 फरवरी को सुनाई जाएगी सजा

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल ने नया पोस्टर जारी किया था. आरजेडी ने पोस्टर के जरिए नीतीश सरकार पर निशाना साधा था. पोस्टर पर लिखा गया, 'कुर्सी के प्यारे बिहार के हत्यारे.' पोस्टर में बिहार के नक्शे को लोगों के साथ डूबता हुआ दिखाया गया, जबकि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी को एक कुर्सी पर बैठा हुआ दिखाया गया. पोस्टर पर लिखा गया, 'लूट रहा है बिहारी और लुट रहा बिहार, कुर्सी-कुर्सी खेल रही खिलाड़ी सरकार. किया शोषण, उत्पीड़न अत्याचार, दिया बेरोजगारी और भ्रष्टाचार. चोरी से आई चोर सरकार, ले डूबी पूरा बिहार.'