logo-image

झारखंड में नीतीश कुमार को झटका, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा राहुल गांधी का हाथ

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी को मात देने के लिए अपनी रणनीति बनाने में लग गई है. इसके तहत झारखंड में कांग्रेस को एक बड़ी सफलता मिली है.

Updated on: 29 Dec 2018, 06:19 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस बीजेपी को मात देने के लिए अपनी रणनीति बनाने में लग गई है. इसके तहत झारखंड में कांग्रेस को एक बड़ी सफलता मिली है. जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के झारखंड अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने कांग्रेस से हाथ मिला लिया है और पार्टी को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है. दिल्ली में राहुल गांधी, आरपीएन सिंह के समक्ष जलेश्वर महतो ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

बता दें कि 2016 जलेश्वर महतो को झारखंड में जेडीयू की कमान सौंपी गई थी. जलेश्वर महतो के जेडीयू अध्यक्ष बनने के बाद करीब झारखंड में 2 साल बंद पड़े पार्टी ऑफिस को खोला गया था.महतो झारखंड में नीतीश के खास लोगों में शुमार किए जाते थे.

इसे भी पढ़ें : अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: ईडी के खुलासे के बाद BJP ने किया कांग्रेस पर बड़ा हमला, राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया

बता दें कि इन दिनों झारखंड के पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो ने बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी विधायक ढुलू महतो के खिलाफ चल रहे थे. बाघमारा सीट बीजेपी के खाते में जाने की संभावना को देखते हुए वो चिंतित थे. इसके पीछ वजह यह है कि झारखंड में भी बीजेपी और जेडीयू मिलकर चुनाव लड़ने वाली है ऐसे में बाघमारा का सीट बीजेपी के खाते में ही जा सकती है, क्योंकि ढुलू महतो वहां के सीटिंग विधायक हैं. ऐसे में बीजेपी जलेश्वर के लिए बाघमारा सीट छोड़ नहीं सकती. ढुलू ने 2009 के विधानसभा चुनाव में जलेश्वर को परास्त कर विधायक बने थे. अपने भविष्य को देखते हुए महतो ने नीतीश का साथ छोड़कर कांग्रेस का रूख करने में समझदारी समझी.