logo-image

चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई आज

लंबे समय से बीमार चल रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए दाखिल की गई याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा.

Updated on: 12 Feb 2021, 09:10 AM

highlights

  • चारा घोटाला मामले में जेल काट रहे हैं लालू प्रसाद यादव
  • तबीयत खराब होने के बाद रांची से लाए गए थे दिल्ली
  • जमानत याचिका पर आज सुनवाई करेगा झारखंड हाई कोर्ट

रांची:

बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के लिए आज का दिन बेहद खास है. लंबे समय से बीमार चल रहे लालू प्रसाद यादव की जमानत के लिए दाखिल की गई याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand High Court) शुक्रवार को सुनवाई करेगा. जिसे देखते हुए पूरे बिहार में आरजेडी और लालू प्रसाद यादव के समर्थक उनकी रिहाई के लिए दुआएं मांग रहे हैं. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह लालू प्रसाद यादव की जमानत पर आज अहम सुनवाई करेंगे. बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिजनौर और मेरठ का दौरा करेंगे प्रियंका गांधी, किसान परिवारों से करेंगी मुलाकात

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद की तरफ से कोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है. इसलिए उन्हें जमानत दी जानी चाहिए. बता दें कि लालू प्रसाद यादव को 7 साल की सजा सुनाई गई थी. 7 साल की सजा में लालू ने अभी तक जेल में 42 महीने (3 साल 6 महीने) काट लिए हैं. बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव पर कुल 4 मामलों में आरोप तय किए गए थे, जिनमें से उन्हें 3 मामलों में जमानत मिल चुकी है. आज चौथे मामले में सुनवाई होनी है और यदि आज उन्हें इस मामले में भी जमानत मिल जाती है तो वे जेल से रिहा हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ वाम दलों का बंगाल बंद, जानें क्या है वजह

लालू प्रसाद यादव फिलहाल दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती हैं. उन्हें सांस लेने में तकलीफ है और उनकी किडनी भी ठीक से काम नहीं कर रही है. लालू के स्वास्थ्य को देखते हुए उनके समर्थक उनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं. पिछले महीने जनवरी में लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. जिसके बाद उन्हें रांची के रिम्स अस्पताल से दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. इसके अलावा उनका चेहरा भी काफी सूज गया था.