logo-image

जीविका दीदियों ने मुख्यमंत्री का किया विरोध, कहा - दारू के ठेकेदार हैं नीतीश

जीविका दीदियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संरक्षण में दारू का कारोबार चल रहा है और खुद नीतीश कुमार शराब के ठेकेदार हैं.

Updated on: 11 Feb 2023, 01:57 PM

highlights

  • सीएम नीतीश को जीविका दीदियों के विरोध का करना पड़ा सामना 
  • मुख्यमंत्री के संरक्षण में दारू का चल रहा है कारोबार - जीविका दीदियां
  • खुद नीतीश कुमार शराब के हैं ठेकेदार - जीविका दीदियां

Patna:

सीएम नीतीश कुमार इनदिनों समाधान यात्रा पर हैं, लगातार हर जिले का दौरा कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें लोगों का विरोध भी झेलना पड़ रहा है. जहां शुक्रवार को पूर्णिया में वकीलों ने विरोध किया था, जिसके बाद सीएम नीतीश मधेपुरा के लिए निकल गए थे लेकिन यहां भी उन्हें जीविका दीदियों के विरोध का सामना करना पड़ा है. जीविका दीदियों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संरक्षण में दारू का कारोबार चल रहा है और खुद नीतीश कुमार शराब के ठेकेदार हैं.

जीविका दीदियों ने सीएम का किया विरोध 

मुख्यमंत्री मधेपुरा में समाधान यात्रा करने पहुंचे थे लेकिन वहां जीविका दीदियों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया. जीविका दीदियां ने सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारे लगाए साथ ही उन्हें जमकर घेरा. बताया जा रहा है कि समाधान यात्रा के दौरान सीएम हर जिले में जीविका दीदियों से मिलकर बातचीत करते हैं लेकिन जब वो मधेपुरा में पहुंचे तो उन्होंने जीविका दीदियों से मुलाकात नहीं की जिससे वो गुस्से में आग बबूला हो गई. क्योंकि कई जीविका दीदियां सीएम से संवाद करने के लिए वहां पहले से पहुंची हुई थी लेकिन उन्हें रोक दिया गया. जिसके बाद उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया. 

जीविका दीदीयों को नहीं दिया गया प्रवेश

जीविका दीदी ने कहा कि समाधान यात्रा को लेकर अखबार में खूब प्रचार किया गया था कि जीविका दीदीयों से सीएम नीतीश कुमार संवाद करेंगे लेकिन उन्हें कार्यक्रम स्थल में प्रवेश भी नहीं करने दिया गया. उन्होंने कहा कि अब हम मिलकर सीएम नीतीश के खिलाफ आवाज उठाएंगे. उन्होंने आरोप लगाते हुए ये भी कहा कि सीएम नीतीश कुमार खुद दारू के ठेकेदार हैं और यही नहीं सीएम जानबूझकर बिहार में शराबबंदी कानून को पूरी तरह से लागू नहीं कर रहे हैं.

 'नीतीश कुमार दारू के हैं ठेकेदार' 

मौके पर मौजूद जीविका दीदियों ने कहा कि बिना जीविका दीदियों से संवाद किए सीएम नीतीश कुमार कैसे चले गए? नीतीश कुमार दारू के ठेकेदार हैं. वही बिहार में दारू चला रहे हैं और दूसरी तरफ कार्रवाई की बात करते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि समाधान यात्रा में जीविका दीदियों को उनके द्वारा परेशान किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : BJP के इशारे पर JDU एमएलसी के ठिकानों पर हुई छापेमारी - मंत्री सुरेंद्र राम

जदयू ने लगाया विवादित बैनर 

वहीं, दूसरी तरफ सीएम नीतीश कुमार का समाधान यात्रा आज भागलपुर में पंहुचा था. जहां जदयू कार्यकर्ताओं के द्वारा मुख्यमंत्री के स्वागत में बैनर लगाया गया था लेकिन बैनर में लिखा हुआ था 'अवैध शराब बिक्री हेतु टोल इस फ्री नंबर पर कॉल करें.' जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रशासन कितनी सजक है. हालांकि जब बैनर पर लोगों की नजर पड़ी तो आनन-फानन में वहां पर मौजूद अधिकारी के द्वारा बैनर को हटवा दिया गया.