logo-image

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक हुई शुरू, कई एजेंडों पर होगी चर्चा

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में देश भर के तमाम पार्टी के नेता शामिल हुए हैं. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल हैं.

Updated on: 03 Sep 2022, 02:00 PM

Patna:

JDU की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में देश भर के तमाम JDU पार्टी के नेता शामिल हुए हैं. मिशन 2024 के तहत इस बैठक को बुलाया गया है. पटना स्थित प्रदेश कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हो रही है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में शुरू हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ-साथ राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल हैं. देश भर से आए प्रतिनिधियों के सामने राष्ट्रीय कार्यकारिणी कई एजेंडों पर आज चर्चा करेगी.

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में देश भर से आए प्रतिनिधियों के बीच नीतीश कुमार को लेकर एक प्रस्ताव पास किए जाने की उम्मीद है. इस प्रस्ताव में नीतीश कुमार को सीधे-सीधे प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तो नहीं बनाया जाएगा, लेकिन विपक्षी एकजुटता के लिए 2024 में नीतीश काम करें इसका प्रस्ताव लाया जा सकता है. जेडीयू के कई नेताओं ने बारी-बारी से नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद के योग्य बताया है और 2024 में नीतीश के नेतृत्व को लेकर जेडीयू ने अपना पोस्टर बैनर भी बदल डाला है, लेकिन इस सब के बावजूद नीतीश कुमार को अधिकारिक तौर पर जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित किया जाए इसकी उम्मीद नहीं है. 

आपको बता दें की, कल जब बैठक से पहले नीतीश कुमार जेडीयू ऑफिस पहुंचे थे, तब कार्यकर्ताओं ने एक ही नारा लगाया  'देश का पीएम कैसा हो, नीतीश कुमार जैसा हो. इस दौरान नीतीश कुमार ने इन नारों को नज़रंदाज़ कर दिया था और पीएम पद की उम्मीदवारी पर कहा था कि ये सब फालतू की बातें हैं.