News Nation Logo
Banner
Banner

राजधानी पटना में होली की रात को JDU के छात्र नेता की हत्या

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कुश नामक जिस व्यक्ति ने कथित रूप से गोली चलाई, वह फरार है.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 11 Mar 2020, 05:15:12 PM
killing

राजधानी पटना में होली की रात को JDU के छात्र नेता की हत्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

पटना:

बिहार के सत्तारूढ जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) की छात्र इकाई के एक नेता की होली के मौके पर पोस्टर में नाम नहीं शामिल करने पर कथित रूप से उनके ही एक सहयोगी ने गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी. पुलिस उपाधीक्षक राजेश सिंह प्रभाकर ने बताया कि मंगलवार की रात को यहां पटेल नगर क्षेत्र में कन्हैया कौशिक की हत्या कर दी गयी. इस सिलसिले में अमर कांत झा और धमेंद्र को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढ़ें: बेगूसराय में अपराधियों का तांड़व, परिवार के 3 लोगों को गोली मारी

प्रभाकर ने बताया कि कुश नामक जिस व्यक्ति ने कथित रूप से गोली चलायी थी, वह फरार है. कौशिक छात्र जदयू के प्रवक्ता और ए एन कॉलेज छात्र संघ के उपाध्यक्ष थे. उन्होंने मंगलवार को कुश और उनके साथियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत करायी थी. उससे पहले होली मिलन कार्यक्रम के पोस्टरों में कुश एवं उनके साथियों के नाम नहीं छापे जाने को लेकर दोनों पक्ष में कहासुनी हुई थी.

उपाधीक्षक के अनुसार कुछ घंटे बाद कुश ने यह कहते हुए कौशिक को बुलाया कि वह सुलह करना चाहते हैं और अनुरोध किया कि रात में पटेल नगर में उनकी बैठक होगी. प्रभाकर ने बताया कि मामला वहां नहीं सुलझा और कुश ने गुस्से में आकर गोली चला दी जिससे कौशिक की जान चली गयी. पुलिस के अनुसार कौशिक के एक करीबी को भी गोली लगी. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ें: भीड़ ने की 2 छात्रों की बेरहमी से पिटाई, एक की मौत, एक की हालत गंभीर

इस घटना के बाद कुश, झा और धमेंद्र वहां से भाग गये. झा और धमेंद्र कुश के साथ थे. कौशिक के समर्थकों ने इस हमले के विरोध में यहां प्रदर्शन किया. बिहार विधान परिषद के सदस्य रणवीर नंदन ने उन्हें शांत कराया. उन्होंने कौशिक को पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता बताया और आश्वासन दिया कि आरोपियों को इंसाफ के कठघरे में खड़ा किया जाएगा.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 11 Mar 2020, 05:15:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.