logo-image

जी-20 मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक से JDU-RJD ने बनाई दूरी, BJP ने बोला हमला

सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि दो बार धोखा देने वाले नीतीश कुमार के अंदर अब पीएम मोदी के सामने पड़ने की हिम्मत नहीं रह गई है.

Updated on: 06 Dec 2022, 07:39 PM

highlights

. जी 20 मुद्दे पर पीएम ने बुलाई थी सर्वदलीय बैठक

. जेडीयू-आरजेडी ने बैठक से बनाई दूरी

. कई राज्यों के CM व विपक्षी नेता बैठक में हुए थे शामिल

Patna:

जी-20 मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक में जदयू-आरजेडी के नेता शामिल नहीं हुए और अब इस बात को लेकर बीजेपी ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार उनकी पार्टी जेडीयू और आरजेडी पर संयुक्त रूप से हमला बोला है. सुशील मोदी ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि दो बार धोखा देने वाले नीतीश कुमार के अंदर अब पीएम मोदी के सामने पड़ने की हिम्मत नहीं रह गई है. उन्होंने कहा कि  नीतीश कुमार ने  पीएम नरेंद्र मोदी को दो बार धोखा दिया. उनमें पीएम के सामने पड़ने की हिम्मत नहीं इसलिए जी-20 मुद्दे पर बुलायी गई सर्वदलीय बैठक में न सीएम गए, न जदयू अध्यक्ष ललन सिंह शामिल हुए. आरजेडी ने भी इस बैठक में भाग नहीं लिया.

इसे भी पढ़ें-सरकार के खिलाफ फूटा दफादारों और चौकीदारों का गुस्सा,  कर रहे ये मांग

सुशील मोदी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार पीएम मोदी से  नजर चुरा रहे हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि अब पीएम के बिहार आने पर क्या सीएम नीतीश कुमार प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम का स्वागत करने भी नहीं जाएँगे? क्या वे केंद्र सरकार की उन  बैठकों में नहीं सम्मिलित होंगे, जिसमें पीएम उपस्थित रहेंगे? सुशील मोदी ने आगे कहा कि कहा ऐसे रवैये से राज्य का नुकसान होगा और बिहार की छवि खराब होगी, किंतु नीतीश कुमार को इसकी चिंता नहीं है. ऐसा अहंकारपूर्ण व्यवहार राजनीतिक जीवन में उचित नहीं है.

इसे भी पढ़ें-मुद्दा आपका: बिहार के दफादारों और चौकीदारों के प्रति बेरुखी क्यों?

सुशील मोदी ने आगे कहा कि भारत को जी-20 का नेतृत्व मिलने के उपलक्ष्य में बिहार सहित देश भर में 200 से ज्यादा कार्यक्रम होने वाले हैं. क्या नीतीश कुमार इन कार्यक्रमों में भी असहयोग करेंगे? यदि ऐसा हुआ, तो यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

बता दें कि भारत ने एक दिसंबर को आधिकारिक रूप से जी20 की अध्यक्षता ग्रहण की है. इस वर्ष दिसंबर से देश के विभिन्न स्थानों पर 200 से अधिक जी20 बैठकों की मेजबानी की जाएगी. सर्वदलीय बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, विदेश मंत्री एस जयशंकर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई मंत्रियों ने हिस्सा लिया. इसके अलावा कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी हिस्सा लिया जिसमें ममता बनर्जी,  नवीन पटनायक, अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए हालांकि इस बैठक में टीआरएस चीफ चंद्रशेखर राव और जेडीयू चीफ ललन सिंह ने हिस्सा नहीं लिया. वहीं, आरजेडी की तरफ से भी कोई बैठक में नहीं शामिल हुआ.