logo-image

तेजस्वी को लेकर बढ़ी तल्खी, आज होगी जेडीयू-आरजेडी विधायकों की बैठक

बिहार में राजनीतिक संकट बढ़ सकता है। जेडीयू और आरजेडी के बीच तेजस्वी यादव को लेकर तल्खी बढ़ती जा रही है और दोनों ही दलों ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

Updated on: 26 Jul 2017, 08:10 AM

नई दिल्ली:

बिहार में राजनीतिक संकट बढ़ सकता है। जेडीयू और आरजेडी के बीच तेजस्वी यादव को लेकर तल्खी बढ़ती जा रही है और दोनों ही दलों ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है।

शुक्रवार को राज्य का विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है और उससे पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर फैसला लेना चाहते हैं। तेजस्वी यादव को लेकर नीतीश कुमार ने कहा था कि वो ईमानदारी को लेकर कोई समझौता नहीं कर सकते हैं।

राज्य में महागठबंधन के दोनों मुख्य दल आरजेडी और जेडीयू की विधायक दल की बैठक बुधवार को होने जा रही है।

लालू यादव ने पहले ही साफ कर दिया है कि तेजस्वी न तो इस्तीफा देंगे और न ही जनता के सामने कोई सफाई देंगे। उन्होंने कहा है कि उन पर लगे आरोपों को लेकर वे खुद को पाक-साफ साबित करेंगे।

महागठबंधन के दो दलों राजद और जद (यू) में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद को लेकर चल रहे विवाद के बीच विपक्षी पार्टी भाजपा ने सदन नहीं चलने देने की चेतावनी दी है। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि तेजस्वी के मुद्दे को लेकर आगामी 28 जुलाई से शुरू होने वाले विधानमंडल सत्र को चलने नहीं दिया जाएगा।

और पढ़ें: RJD नेता मनोज झा का बयान, बिहार में महागठबंधन को बताया 'अटूट'

राजद के सूत्रों का मानना है कि इस बैठक में तेजस्वी के मामले को लेकर भी चर्चा होने की पूरी संभावना है। ऐसे में राजद की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने सात जुलाई को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी। यह मामला वर्ष 2004 का है, जब लालू प्रसाद देश के रेलमंत्री थे। आरोप है कि उन्होंने रेलवे के दो होटल को एक निजी कंपनी को लीज पर दिलाया और उसके एवज में उन्हें पटना में तीन एकड़ जमीन दी गई।

और पढ़ें: नीतीश की हालत अपहृत विमान के पायलट जैसी: सुशील मोदी

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जद (यू) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी से जनता के सामने आरोपों पर तथ्यों के साथ सफाई देने की मांग रखी है। इसे लेकर दोनों दलों के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है।

राजद स्पष्ट कर चुका है कि सभी आरोपों का जवाब सही समय पर और सही जगह पर दिया जाएगा।

और पढ़ें: सीपीएम सीताराम येचुरी को फिर से राज्यसभा नहीं भेजेगी