logo-image

JDU ने पेश की नीतीश कुमार की पीएम पद की दावेदारी, पोस्टर के जरिए दिया नया नारा

बिहार में सरकार बदलते ही पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. JDU पोस्टर के जरिए बीजेपी पर निशाना साध रही है.

Updated on: 01 Sep 2022, 08:42 PM

Patna:

बिहार में सरकार बदलते ही पोस्टर वॉर शुरू हो गया है. JDU पोस्टर के जरिए बीजेपी पर निशाना साध रही है. नए स्लोगन के साथ पार्टी ऑफिस में पोस्टर बदले जा रहे हैं. पोस्टर में बीजेपी पर तंज और इशारों में नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पेश की जा रही है. वहीं, जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार से पटना में होगी. जदयू कार्यालय में आयोजित इस बैठक में शामिल होने देश भर के नेता पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि जदयू की इस बड़ी बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार प्रोजेक्ट किए जाने का प्रस्ताव भी लाया जा सकता है. 

हालांकि, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने फिलहाल इस बात को खारिज किया है कि जदयू नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट घोषित करने जा रहा है. दरअसल, तेलंगाना के मुख्यमंत्री का बुधवार को बिहार दौरे पर आने और नीतीश कुमार से मिलने के बाद से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से पीएम कैंडिडेट हो सकते हैं, लेकिन ललन सिंह ने गुरुवार को ऐसे कयासों पर विराम लगाते हुए कहा, जदयू का लक्ष्य बहुत बड़ा है, बीजेपी के विरुद्ध देश भर की सभी पार्टीयों को एकजुट कर एक मंच पर लाना और एकजुट होकर भारतीय जनता पार्टी से मुकाबला करना है. नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के कभी उम्मीदवार नहीं हैं यह मीडिया के दिमाग की उपज है और एक एजेंडा के तहत इसे चलाया जा रहा है.

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेलंगाना के सीएम केसीआर और बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात पर चुटकी लेते हुए कहा कि अभी तो उठक बैठक प्रेस वार्ता में हुई है. आगे देखिए क्या होता है. उन्होंने आगे कहा कि केसीआर नीतीश कुमार को  PFI युक्त और हिंदू मुक्त सिखाकर गए हैं. उन्हें भाजपा मुक्त का नारा नहीं दिया है.