logo-image

JDU पार्टी ने कहा यकीन कर लीजिए नीतीश कुमार बीजेपी को परास्त करके रहेंगे, उनके कारण देश भर में फैली एंटी BJP लहर

जेडीयू की तीन दिनों की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अब हम कह रहे हैं तो यकीन कर लीजिये. नीतीश कुमार देश में बीजेपी को परास्त करके रहेंगे. उन्हें अभी वीपी सिंह वाला दौर याद आ रहा है.

Updated on: 04 Sep 2022, 08:04 PM

Patna:

बिहार में नई सरकार बनते ही बीजेपी सीएम नीतीश कुमार को पलटूराम बोलते हुए नज़र आ रही है. साथ ही ये भी कह रही है की वो किसी के भी नहीं है जनता सब समझ रही है. उनका राजनीतिक सफर अब खत्म हो जाएगा. लेकिन अब JDU ने बीजेपी को करार जवाब दिया है. JDU पार्टी ने कहा कि नीतीश ने जब से बीजेपी का साथ छोड़ा है. देश भर में बीजेपी के खिलाफ ऐसी लहर फैली है कि 1989 का दौर याद आ गया. तब वीपी सिंह ने राजीव गांधी और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला था और देश भर में उत्साह-उमंग की लहर फैल गयी थी. 

दरअसल, जेडीयू की तीन दिनों की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि अब हम कह रहे हैं तो यकीन कर लीजिये. नीतीश कुमार देश में बीजेपी को परास्त करके रहेंगे. उन्हें अभी वीपी सिंह वाला दौर याद आ रहा है. 1989 में जब वीपी सिंह ने कांग्रेस और राजीव गांधी के खिलाफ मोर्चा खोला था. देश भर की विपक्षी पार्टियों में लहर फैल गयी थी. नीतीश कुमार के बीजेपी से ‘एग्जिट’के बाद विपक्षी पार्टियों में उत्साह और उमंग की वैसी ही लहर फैली है. देश भर के नेता नीतीश कुमार को फोन कर रहे हैं. महाराष्ट्र से उद्धव ठाकरे का कॉल आया था. कई और पार्टियों के नेताओं ने बात की है. सारी विपक्षी पार्टियों में उत्साह है.

वहीं, केसी त्यागी बार-बार ये दुहराते रहे कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. जेडीयू के कार्यकर्ता अगर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री बनाने का नारा लगा रहे हैं तो उन्हें कैसे रोका जा सकता है. ये जेडीयू के वर्कर की इच्छा हो सकती है लेकिन पार्टी ने कोई प्रस्ताव नहीं पारित किया है कि नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का दावेदार बनाया जाये. उन्होंने कहा मैं ऑन रिकार्ड बोल रहा हूं कि नीतीश कुमार पीएम पद के दावेदार नहीं हैं. ऐसा कोई प्रस्ताव जेडीयू की बैठक में पारित नहीं किया गया है.