logo-image

जदयू विधायक का बीजेपी पर हमला, कहा- नगर निकाय चुनाव को लेकर आरक्षण विरोधी है भाजपा

सुपौल जिला जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जदयू जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव और पिपरा विधानसभा के विधायक रामविलास कामत ने नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी पर आरक्षण विरोधी कार्य करने का आरोप लगाते हुए जमकर भड़ास निकाली.

Updated on: 08 Dec 2022, 03:57 PM

highlights

. जदयू के पिपरा विधायक का बीजेपी पर हमला

. नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा आरक्षण विरोधी

Supaul:

सुपौल जिला जदयू कार्यालय के कर्पूरी सभागार में जदयू जिलाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव और पिपरा विधानसभा के विधायक रामविलास कामत ने नगर निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी पर आरक्षण विरोधी कार्य करने का आरोप लगाते हुए जमकर भड़ास निकाली. जदयू विधायक रामविलास कामत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के आलोक के बाद अति पिछड़ा आयोग के आंकलन के बाद ही चुनाव की तिथि की घोषणा की गई है. भाजपा के नेता आरक्षण समाप्त करने का षड्यंत्र रच कर अब नगर निकाय चुनाव को रुकवाने का हथकंडा अपना रही है. नगर निकाय चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद भाजपा के नेता सवाल खड़ा कर रहे हैं. वास्तविकता यह है कि भाजपा आरक्षण को समाप्त करने का षड्यंत्र रच रही है.

यह भी पढ़ें-Kurhani By election Result: कुढ़नी में खिला कमल, बीजेपी प्रत्याशी केदार गुप्ता जीते

पटना उच्च न्यायलय के आदेश के बाद अतिपिछड़ा वर्ग आयोग ने अध्ययन कर रिपोर्ट सौंपी है, जिसे पिछड़ा वर्ग आयोग ने भी समीक्षा कर इस पर अपना सुविचारित मंतव्य दिया. इसके बाद चुनाव की तिथि की घोषणा हुई. पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष पटना उच्च न्यायलय के सेवानिवृत न्यायाधीश है. जदयू के जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि भाजपा का चेहरा इस तथ्य से भी उजागर होता है कि मई 2022 में मध्य प्रदेश में हो रहे नगर-निकाय के चुनाव में मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग की अनुसंशा को ही सर्वोच्च न्यायलय में स्वीकार कर चुनाव की अनुमति दी गई है. 

मध्य प्रदेश भाजपा शासित राज्य है. इसलिए वहां पिछड़ा वर्ग आयोग जिसके तीन सदस्य भाजपा के माननीय विधायक है कि अनुसंशा स्वीकार की जाए और बिहार में अतिपिछड़ा आयोग व पिछड़े वर्ग की आयोग (जिसके अध्यक्ष उच्च न्यायलय के सेवानिवृत न्यायाधीश है) की उजागर करती है. 

जदयू के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक लखन ठाकुर ने बताया कि भाजपा नेता यह प्रश्न भी खड़ा कर रहे हैं कि पुनः नामांकन की प्रक्रिया होनी चाहिए, जबकि सत्य यह है कि नामांकन की प्रक्रिया समाप्त होने के पश्चात चुनाव स्थगित हुआ था, सिर्फ मतदान होना शेष था, जो अब घोषित नई तिथि के अनुसार होगी. जब चुनाव स्थगित हुआ था तो यही भाजपा नेता वक्तव्य दे रहे थे कि नामांकन कराने में उम्मीदवारों का बहुत खर्च हो गया है, अब जब सिर्फ मतदान की तिथि घोषित हुई है तो नए नामांकन की बात उठा रहे हैं. मौके पर पूर्व विधायक लखन ठाकुर सहित अन्य नेता और कार्यकर्ता भी उपस्थित थे.

रिपोर्टर- बिष्णु गुप्ता