logo-image

JDU ने किया साफ पटना एसएसपी पर नहीं होगी कोई कार्रवाई, उपेन्द्र कुशवाहा ने कही ये बात

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के RSS वाले बयान पर बिहार में बवाल मच गया है. बीजेपी एसएसपी पर कार्रवाई की मांग कर रही है. वहीं, JDU ने इशारों-इशारों में ये कह रही है कि पटना एसएसपी पर कोई करवाई नहीं होगी.

Updated on: 15 Jul 2022, 05:45 PM

Patna:

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के RSS वाले बयान पर बिहार में बवाल मच गया है. बीजेपी एसएसपी पर कार्रवाई की मांग कर रही है. वहीं, JDU ने इशारों-इशारों में ये कह रही है कि पटना एसएसपी पर कोई करवाई नहीं होगी. बता दें कि पटना एसएसपी ने  PFI की तुलना RSS से की थी, जिसके बाद लोगों की आलोचनाएं आनी शुरू हो गई. बीजेपी ने जाम कर नाराजगी जाहिर की, लेकिन अब एक बार फिर JDU ने ये साफ कर दिया है कि एसएसपी पर कार्रवाई नहीं होगी.

बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी के बाद जेडीयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बयान से यह स्पष्ट हो गया है कि फिलहाल एसएसपी पर कोई कार्रवाई नहीं होने जा रही है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा है कि अगर पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने कोई गलती की होगी तो सर्विस कोड के मुताबिक कार्रवाई करने की जिनकी जवाबदेही है वे देखेंगे. यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है. एसएसपी ने गलत कहा या सही यह सर्टिफिकेट कोई कैसे दे सकता है. उनके विभाग में जो अथॉरिटी है वह पूरे मामले को देखेगी. अगर कोई गलती सामने आती है तो विभाग उनपर कार्रवाई करेगा.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पूरा मामला देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. ऐसे में जो एजेंसियां हैं या जो अथॉरिटी है उसे देखेगी. बीजेपी की मांग पर उन्होंने कहा कि सर्विस कोड के मुताबिक जो भी नियम होगा उसे देखने की जिम्मेवारी जिसके पास है वे लोग देखेंगे. उन्होंने कहा कि टिप्पणी तो लोग मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति पर भी कर देते हैं, ऐसे में सभी विषय को एक साथ जोड़कर नहीं देखा जा सकता है, टिप्पणी करने वाले लोग टिप्पणी करते रहते हैं.

उपेंद्र कुशवाहा के इस बयान से साफ है कि फिहलाल एसएसपी पर कोई कार्रवाई सरकार नहीं करेगी. क्योंकि उनके अनुसार ये विभाग का मामला है और ये विभाग ही तय करेगा कि उन्होंने गलत बोला है या सही. अगर उनसे गलती हुई है तो कार्यवाई भी विभाग ही करेगा.