logo-image

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को बताया PM मैटेरियल, बिहार की सियासत में हलचल

उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha) के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है

Updated on: 01 Aug 2021, 05:06 PM

नई दिल्ली:

जनता दल यूनाइटेड यानी JDU के संगठन में बड़े उलटफेर के बाद पार्टी नेता उपेंद्र कुशवाहा ( Upendra Kushwaha ) के बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है. उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) को प्रधानमंत्री पद का मैटेरियल ( PM-material ) बताया है. दरअसल, उपेंद्र रविवार को बिहार के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने एक स्थानीय वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा कि लोगों ने आज नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को पीएम बनाया और वह अच्छा काम कर रहे हैं. लेकिन देश में कुछ ऐसे भी हैं जो पीएम बनने की क्षमता रखते हैं. इनमें नीतीश कुमार हैं. उन्हें PM-material कहा जाना चाहिए हालांकि यह पीएम मोदी को चुनौती देने के बारे में नहीं है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss के पहले कंटेस्टेंट का हुआ ऐलान, पंजाबी तड़का लगाने आ रही है ये एक्ट्रेस

जेडीयू नेता के इस बयान से बिहार की राजनीति गरमा गई है. इसके पीछे एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से भाजपा और जेडीयू के रिश्तों में कड़वाहट देखने को मिली है. दरअसल, चुनाव में 43 सीटों के साथ जेडीयू तीसरे नंबर की पार्टी बनकर सामने आई थी, जबकि भाजपा ने दूसरा पायदान हासिल किया था.  हालांकि मुख्यमंत्री का पद जेडीयू के खाते में गया. वहीं, नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद सरकार में भाजपा नेताओं की ज्यादा नहीं चल पा रही है. इस बात का दर्द उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और अन्य वरिष्ठ नेता भी बयां कर चुके हैं. इसके साथ कई अन्य मौकों पर भी जेडीयू और भाजपा नेताओं के सुरों में विरोधाभास देखा गया.

ये भी पढ़ें- राज कुंद्रा के बंगाल से जुड़े हैं तार ? पुलिस ने एक्ट्रेस नंदिता दत्ता को गिरफ्तार किया

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार ने खुद को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया था. एक मौके पर प्रेस से बात करते हुए नीतीश ने कहा था कि वह कई बार केंद्र में मंत्री रह चुके हैं और उनको मुख्यमंत्री के तौर पर भी पूरा अनुभव है. ऐसे में क्या वह किसी से कम योग्यता रखते हैं. हालांकि उस चुनाव मं जेडीयू के हाथ केवल दो सीटें ही लग पाई थी. तब नीतीश कुमार ने हार की जिम्मेदारी उठाते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और जीतनराम मांझी को सीएम बनाया था.