logo-image

Bihar political crisis : जदयू नेता श्रवण कुमार का बीजेपी पर बड़ा आरोप, बताया किस वजह से टूटा गठबंधन

बिहार की सियासत में एक बार फिर भूचाल आ गया, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया. इस पर जदयू नेता श्रवण कुमार ने कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही थी और वो हमारे पार्टी को तोड़ने में लगे थे.

Updated on: 10 Aug 2022, 01:54 PM

Patna:

बिहार की सियासत में एक बार फिर भूचाल आ गया, जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया. इस पर जदयू नेता श्रवण कुमार ने कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रही थी और वो हमारे पार्टी को तोड़ने में लगे थे. बिहार में नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर जदयू का साथ नई सरकार बनाने का ऐलान कर दिया है. इस पर दोनों पार्टियां एक दूसरे पर गंठबंधन तोड़ने का जिम्मेदार मान रही. इस बीच JDU नेता श्रवण कुमार ने एक टीवी चैनल से बात जरते हुए कहा कि बीजेपी को गठबंधन धर्म का पालन करने नहीं आता उनके नेता जदयू को तोड़ने में लगे हुए थे, ऐसे में उनके साथ गठबंधन में रहकर सरकार चलाना संभव नहीं था.

श्रवण कुमार आगे कहा कि जब बर्दाश्त की सीमा खत्म हो जाता है तभी साथ छुटता है. प्रदेश में कोई भी चुनाव हो, चाहे वो विधानसभा हो, विधानपरिषद या फिर कोई और हर बार जदयू और बीजेपी में मतभेद हो रहा था. हम सरकार चला रहे थे, उधर बीजेपी के नेता आरोप लगाते रहते थे. इतना ही नहीं दूसरे राज्य में अपनी पार्टी को खड़ा करने के लिए हमारे विधायक को लेकर उड़ जाते थे, ये सब देख कर ऐसा लगता था कि वो गठबंधन नहीं चलाना चाह रहे हैं.

बिहार आकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहते हैं कि 2025 तक सभी क्षेत्रीय पार्टी नहीं बचेगा, ऐसे में लगता है कि बीजेपी हमारी पार्टी जदयू को खत्म करना चाहते हैं. आज नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे, उनके साथ तेजश्वी यादव भी उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. उसके बाद शाम 5 बजे बिहार कैबिनेट की बैठक होगी.