logo-image

JDU ने तेजस्वी यादव की डिग्री पर उठाए सवाल, कहां से की है पढ़ाई 

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने के दावे संबंधित बयान पर सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने सवाल उठाते हुए तेजस्वी को 'पॉलिटिकल फ्रॉड' तक बता दिया.

Updated on: 04 Mar 2021, 05:13 PM

पटना:

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के सरकारी स्कूल में पढ़ाई करने के दावे संबंधित बयान पर सत्ताधारी पार्टी जनता दल (युनाइटेड) ने सवाल उठाते हुए तेजस्वी को 'पॉलिटिकल फ्रॉड' तक बता दिया. जदयू के नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने गुरुवार को विधानमंडल परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले सदन में ही भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अपना बैचमेट बता रहे थे. श्रेयसी डीपीएस स्कूल में पढ़ती थीं. तेजस्वी यादव बुधवार को खुद को सरकारी स्कूल में पढ़ने का दावा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि आखिर तेजस्वी की हकीकत क्या है? तेजस्वी बुधवार को विधानसभा में शिक्षा विभाग के बजट पर वाद-विवाद के दौरान कहा था कि उनका जन्म वेटनरी कॉलेज के चपरासी क्वार्टर में हुआ था और उन्होंने सरकारी स्कूल में पढ़ाई की है और उनकी डिग्री पूरी तरह से सही है.

पूर्व मंत्री और विधान पार्षद नीरज कुमार ने सवाल पूछा कि तेजस्वी यादव को जवाब देना चाहिए कि उनके स्कूल का नाम क्या था और उनका रोल नंबर क्या था. उन्होंने कहा कि सदन में भी वे तरह-तरह के बयान दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसे 'पलिटिकल फ्रॉड' कहा जाए तो गलत नहीं होगा. उन्होंने कहा कि जब उन्हें सदन में सच नहीं बोलना है तो उन्होंने संविधान की शपथ क्यों ली थी? तेजस्वी ऐसी कौन सी दवा खाते हैं, जिसके कारण वे बार बार अपना बयान बदल देते हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी को जवाब देना चाहिए कि आखिर उनकी पढ़ाई कहां से हुई है.

तेजस्वी यादव ने नीतीश को घेरा, कहा '15 साल में 40 हज़ार करोड़ के 65 से अधिक घोटाले'

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर जेडीयू-बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव ने विधानसभा मे कहा कि नीतीश सरकार के शासन के 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के 65 से अधिक घोटाले हुए हैं.  तेजस्वी यादव ने बजट सत्र में चर्चा करते हुए कहा कि  नीतीश जी के संरक्षण में 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के सरकार द्वारा सत्यापित 65 से अधिक घोटाले हुए है.  

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट हैंडल से विडियो रिलीज करते हुए लिखा कि नीतीश जी के संरक्षण में 15 साल में 40 हज़ार करोड़ के सरकार द्वारा सत्यापित 65 से अधिक घोटाले हुए है. तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि इतनी बड़ी राशि की रिकवरी के लिए क्या किया गया, क्या किया जाएगा, किसे दंडित किया, इसपर कुछ नहीं?  तेजस्वी यादव ने पुछा कि इसका दोषी कौन है, किसका संरक्षण? मुख्यमंत्री और भाजपा कभी इन घोटालों पर क्यों नहीं बोलते?