News Nation Logo
Banner

JDU को मणिपुर में मिला राज्य पार्टी का दर्जा, अब राष्‍ट्रीय पार्टी बनने की है तैयारी

मणिपुर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी का शानदार प्रदरशन रहा था. यही वजह है कि जेडीयू को मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया है. बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जेडीयू का नाम जुड़ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 06 Aug 2022, 11:13:24 AM
nitish

CM Nitish Kumar (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

JDU पार्टी के लिए आज बहुत बड़ा दिन है क्योंकि पार्टी को अब मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया है, पार्टी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. जिससे पूरी पार्टी में ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. जदयू की ओर से आधिकारिक तौर पर जानकारी भी दे दी गई है. JDU अब इसे राष्‍ट्रीय स्तर की पार्टी बनाने में जुटी हुई है. ये तीसरा राज्य है जहां पार्टी को राज्य पार्टी का दर्जा मिला है.   

दरअसल, मणिपुर लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी का शानदार प्रदरशन रहा था. यही वजह है कि जेडीयू को मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया है. बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जेडीयू का नाम जुड़ गया है. 2022 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू को छह सीटों पर जीत हासिल हुई थी. निर्वाचन आयोग ने इलेक्‍शन सिंबल्‍स आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत ये दर्जा दिया है. अगर जेडीयू को चार राज्‍यों में ये दर्जा मिल जाता है तो इसे राष्‍ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा. जिसकी तैयारी में पार्टी जुट चुकी है.  

अब जेडीयू पूरी तैयारी के साथ सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का चुनाव लड़ेगी. इसको लेकर प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई थी, जिसमें भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विधायक शालिनी मिश्रा, विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, भीष्म साहनी, प्रदेश प्रवक्ता मंजीत सिंह, मुख्यालय प्रभारी महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह तथा सिवान, सारण, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण तथा पश्चिमी चंपारण के जदयू जिलाध्यक्ष मौजूद रहे. 

First Published : 06 Aug 2022, 11:13:24 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.