logo-image

Bihar Politics: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए JDU ने उतारे 5 उम्मीदवार, 17 नवंबर को होगी वोटिंग

जेडीयू ने इस चुनाव में अपने 5 उम्मीदवार उतारे हैं. हैरानी की बात तो ये है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ जेडीयू ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

Updated on: 25 Oct 2023, 11:22 AM

highlights

  • जेडीयू ने उतारे हैं अपने 5 उम्मीदवार 
  • कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ जेडीयू ने उतारे उम्मीदवार 
  • मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होगी वोटिंग 

Patna:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहा है. जिसको लेकर सभी पार्टियों ने पूरी तैयरी कर ली है. वहीं, JDU के तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है. जेडीयू ने इस चुनाव में अपने 5 उम्मीदवार उतारे हैं. हैरानी की बात तो ये है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों के खिलाफ जेडीयू ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं. मध्य प्रदेश के पिछोरे, राजनगर, विजय राघवगढ़, थादला और पेटलावद में उम्मीदवार उतारे गए हैं. पांच उम्मीदवारों में चंद्रपाल यादव, रामकुंवर रायकवार, शिव नारायण सोनी, तोल सिंह भूरिया और रामेश्वर सिंगला शामिल हैं. आपको बता दें कि 230 सीटों के लिए मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी और 3 दिसंबर को नतीजे सामने आ जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Bihar News: पूजा पंडाल के समीप चली गोलियां, मौके पर मची अफरातफरी

JDU ने कही ये बात 

वहीं, JDU के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि ये उम्मीदवार जो जनता दल यूनाइटेड के द्वारा उतारे गए हैं ताकि पार्टी जो है वो अपना विस्तार कर सके और ये पहली बार नहीं है, जब हम NDA गठबंधन में थे तब भी हमने कई जगहों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे ताकि पार्टी जो है वो विस्तार करें, साथ ही साथ नीरज कुमार ने यह भी कहा कि यह जो इंडिया गठबंधन है, वो 2024 लोक सभा चुनाव के मद्देनज़र है. उसके पहले के चुनाव में तो सभी पार्टी अपने उम्मीदवार उतार रही है और इंडिया गठबंधन की बात जहां तक है तो वो इंटैक्ट है वो ख़त्म नहीं होने वाला है. 

कांग्रेस ने कहा हमारी सरकार बनेगी 

मध्य प्रदेश चुनाव में जनता दल यूनाइटेड के द्वारा पांच प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की गई है. जिसको लेकर कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा कि सभी पार्टी अपने संगठन का विस्तार करने के लिए उम्मीदवार उतारती है और इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड ने भी उतारा है, लेकिन सभी जानते हैं कि परिणाम क्या होगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी साथ ही साथ यह भी कहा कि ये उम्मीदवार उतारने से इंडिया गठबंधन में कोई फ़र्क नहीं पड़ने वाला इंडिया गठबंधन एकजुट है और आगे भी रहेगी.