News Nation Logo
Banner

जेडीयू का आरसीपी पर बड़ा हमला, नोटिस भेजकर मांगा करोड़ों की संपत्ति का हिसाब

जेडीयू ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मुश्कलें बढ़ने वाली है. खुद नालंदा जिले के जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष ने आरसीपी सिंह को शो कॉज नोटिस भेजकर उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 06 Aug 2022, 12:41:13 PM
nitish kumar and rcp singh

RCP सिंह मामला (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Patna:  

जेडीयू ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की मुश्कलें बढ़ने वाली है. खुद नालंदा जिले के जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष ने आरसीपी सिंह को शो कॉज नोटिस भेजकर उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. यह नीतीश कुमार की जीरो टॉलरेंस नीति है. नोटिस लिखकर आरसीपी सिंह पर करोड़ों की संपत्ति जुटाने का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही 2013-2022 तक उनपर प्रॉपर्टी अर्जित करने का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही उनपर प्रॉपर्टी की सही जानकारी ना देते हुए चुनावी हलफनामे में गलत जानकारी देने का भी आरोप लगाया गया है.

जेडीयू का आरसीपी पर बड़ा हमला
नोटिस में देखा जा सकता है कि नालंदा जिला जनता दल के दो साथियों का साक्ष्य के साथ परिवाद प्राप्त हुआ है, जिसमें यह उल्लेख है कि अब तक उपलब्ध जानकारी के अनुसार आपके एवं आपके परिवार के नाम से वर्ष 2013-2022 तक अकूत अचल संपत्ति निबंधित कराया गया है. जिसमें कई प्रकार की अनियमिताएं दृष्टिगोचर होती है.

इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार का नाम लेते हुए लिखा है कि आप लंबे समय से दल के सर्वमान्य नेता श्री नीतीश कुमार जी के साथ अदिकारी एवं राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में काम करते रहे हैं. इसके साथ ही नोटिस के आखिर में लिखा है कि निर्देशानुसार पार्टी आपसे अपेक्षा करती है कि परिवाद के बिंदुओं पर बिंदुवार अपनी स्पष्ट राय से पार्टी को तत्काल अवगत करायेंगे. 

फिलहाल इस नोटिस के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है और आरसीपी सिंह के जवाब का इंतजार किया जा रहा है.

First Published : 06 Aug 2022, 12:41:13 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.