News Nation Logo

JDU ने किया ऐलान, नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए इसी साल मैदान में उतरेंगे अब सीएम नीतीश

News Nation Bureau | Edited By : Rashmi Rani | Updated on: 19 Sep 2022, 08:41:35 AM
narender modi

Nitish Kumar and Narender Modi (Photo Credit: फाइल फोटो )

Patna:  

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर कई अटकले लगाई जा रही है कि सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी को टक्कर देंगे. जहां नीतीश कुमार विपक्ष को एकजुट करने का काम कर रहें हैं. लेकिन अब JDU ने सीधे तौर पर ऐलान कर दिया है. नीतीश कुमार इसी साल नरेंद्र मोदी को चुनौती देने के लिए मैदान में उतरेंगे. वे उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी के संसदीय सीट वाराणसी के आस-पास जेडीयू की रैली करेंगे. इस रैली के जरिये नीतीश अपनी ताकत दिखायेंगे और प्रधानमंत्री को सीधी चुनौती देंगे.

जनता दल यूनाइटेड की उत्तर प्रदेश इकाई ने मिर्जापुर या जौनपुर में इसी साल नवंबर से दिसंबर के बीच बड़ी रैली करने का एलान किया है. यूपी जेडीयू ने कहा है कि इस रैली को नीतीश कुमार के साथ पार्टी के दूसरे बड़े नेता संबोधित करेंगे. कोशिश की जा रही है कि जेडीयू की इस रैली में दूसरी विपक्षी पार्टियों के नेता भी शामिल हो.

जेडीयू की यूपी इकाई के अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल ने कहा है कि चुनावी गठबंधन के लिए उनकी पार्टी की बातचीत समाजवादी पार्टी से चल रही है. पिछले 6 सितंबर को दिल्ली में नीतीश कुमार और अखिलेश यादव के बीच मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी पार्टियों के बीच तालमेल पर चर्चा हुई थी. नीतीश और अखिलेश दोनों ने इस पर सहमति जतायी थी. अनूप सिंह पटेल ने कहा कि अखिलेश यादव ने यूपी में जेडीयू से तालमेल को लेकर सकारात्मक संकेत दिये हैं. 

यूपी जेडीयू ने कहा है कि उसने अपनी पार्टी के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उत्तर प्रदेश से 2024 का चुनाव लड़वाने की तैयारी शुरू कर दी है. यूपी जेडीयू ने नीतीश कुमार को फूलपुर के साथ साथ मिर्जापुर या अंबेडकर नगर से चुनाव लड़वाने का प्रस्ताव पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को भेजा है. 

First Published : 19 Sep 2022, 08:41:35 AM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.