logo-image

जमुई डीएम ने 66 डॉक्टरों के वेतन पर लगाई रोक, जानिए बड़ी वजह

जमुई में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डीएम अवनीश कुमार सिंह ने जिले के 66 सरकारी चिकित्सकों के वेतन पर रोक लगा दी है.

Updated on: 22 Sep 2022, 09:36 AM

Jamui:

जमुई में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डीएम अवनीश कुमार सिंह ने जिले के 66 सरकारी चिकित्सकों के वेतन पर रोक लगा दी है. जिससे चिकित्सकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि डीएम ने जिले में बिगड़ते स्वास्थ्य सुविधा को देखते हुए सदर अस्पताल के 17, सदर प्रखंड क्षेत्र के 6 सहित पूरे जिले में 66 चिकित्सकों के वेतन पर एक महीने से रोक लगा दी गई है.

आपको बता दें कि बीते कुछ माह के अंदर सदर अस्पताल सहित जिले में स्वास्थ्य सुविधा बेपटरी हो गई थी. मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल रही थी. चिकित्सक ओपीडी, इमरजेंसी कक्ष से गायब रह रहे थे, जिसको लेकर कई बार विधायक, मंत्री, सांसद पूर्व विधायक सहित अन्य जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों द्वारा सदर अस्पताल का निरीक्षण किया गया. जिसमें चिकित्सकों की अनुपस्थिति सहित कई गड़बड़ियां पाई गई थी. 

जिस पर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए सितंबर माह के पहले दिन से ही जिले के 66 शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी है. इधर वेतन पर रोक लगाए जाने से डाक्टरों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चिकित्सकों ने डीएम से पूरे मामले की जांच कर जल्द वेतन के भुगतान कराने की मांग की है.

रिपोर्ट : गौतम गुप्ता