logo-image

IRCTC Scam: CBI ने खोली लालू की फाइल, जगदानंद ने बीजेपी पर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

जगदानंद सिंह ने कहा कि, पुरानी बंद हो चुकी फाइलों को मात्र विपक्षी पार्टियों को परेशान करने के लिए खोला जा रहा है.

Updated on: 26 Dec 2022, 06:59 PM

highlights

  • सीबीआई ने फिर खोली IRCTC Scam की फाइल
  • लालू यादव समेत कई लोग हैं आरोपी
  • 2021 में सीबीआई ने बंद कर दी थी फाइल
  • जगदानंद सिंह ने बीजेपी पर बोला करारा हमला

Patna:

आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव व अन्य के खिलाफ 2021 में बंद हुई IRCTC Scam की फाइल सीबीआई ने फिर से कोल ली है. अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. बिहार आरजेडी के अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने केंद्र सरकार पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि यह पूरा काम बीजेपी के कहने पर किया जा रहा और विपक्षी पार्टियों को परेशान करने के लिए फिर से फाइल खोली गई है.

ये भी पढ़ें-IRCTC Scam: लालू यादव की फिर बढ़ी मुश्किलें, CBI ने खोल दी पुरानी केस

विपक्षियों को परेशान करने की BJP कर रही साजिश

जगदानंद सिंह ने कहा कि, पुरानी बंद हो चुकी फाइलों को मात्र विपक्षी पार्टियों को परेशान करने के लिए खोला जा रहा है. बीजेपी की तरफ से केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है. बीजेपी संविधान की आस्था को खत्म करना चाह रही है. बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों और संस्थाओं को भी खत्म करने का काम कर रही है. बीजेपी वालों की तरफ से साजिश के तहत लालू यादव को फिर से जेल में बंद करवाने का प्लान किया जा रहा है. लोग लालू यादव की चिंता कर रहे हैं लेकिन इन लोगों को उसकी कोई परवाह नहीं है.

ये भी पढ़ें-सम्राट चौधरी का बड़ा बयान-'CM नीतीश के साथ मैं भी करूंगा यात्रा, खोलूंगा पोल'

2021 में सीबीआई ने बंद कर दी थी फाइल

बता दें कि सीबीआई ने लालू यादव के खिलाफ एक पुराने मामले की फाइल फिर से खोल दी है. जो फाइल खोली गई है उसे 2021 में सीबीआई द्वारा ही बंद कर दी गई थी. सिंगापुर में अपना इलाज करवा रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ते नजर आ रही है.  सीबीआई ने उस केस को फिर से खोल दिया है जिसे 2021 में बंद कर दिया गया था. ये मामला रेलवे प्रोजेक्ट में भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ है. सीबीआई ने इस मामले की जांच 2018 में शुरू की थी और मई 2021 में इसे बंद कर दिया गया था लेकिन अब एक बार फिर नए सिरे से लालू के खिलाफ केस खोल दिया गया है. हालांकि, ये आशंका पहले से ही थी कि बीजेपी की सत्ता बिहार से गई है तो लालू यादव के पुराने केस को दुबारा खोला जा सकता है.