logo-image

IPS राजीव मिश्रा बनाए गए पटना के नये SSP, मानवजीत सिंह ढिल्लों बने आर्थिक अपराध इकाई के DIG

बिहार सरकार ने दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है.

Updated on: 04 Mar 2023, 07:54 AM

highlights

  • दो आईपीएस अफसरों का तबादला
  • पटना के एसएसपी बनाए गए राजीव मिश्रा
  • पटना SSP रहे मानवीजत सिंह ढिल्लो को बनाया गया डीआईजी

Patna:

बिहार सरकार ने दो आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया है. तबादले के क्रम में हाल ही में पदोन्नत पाए पटना के वरिष्ठ एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को आर्थिक अपराध इकाई में डीआईजी बनाया गया है और उनके स्थान पर आईपीएस राजीव मिश्रा को को पटना का नया एसएसपी बनाया गया था. गृह विभाग ने इस लबाबत अधिसूचना जारी कर दी है. अधिसूचना के मुताबिक, राजीव मिश्रा को पटना का नया एसएसपी बनाया गया है और वहीं, मानवजीत सिंह ढिल्लो को आर्थिक अपराध इकाई में डीआईजी बनाया गया है.

आईपीएस मानवजीत को मद्यनिषेध के DIG का भी अतिरिक्त प्रभार

नई तैनाती के तहत आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो को आर्थिक अपराध इकाई के डीआईजी के साथ-साथ मद्यनिषेध के डीआईजी का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बता दें कि ढिल्लो पहले ही DIG पद पर प्रोन्नत हो चुके थे लेकिन उन्हें पटना का SSP बनाये रखा गया था. दूसरी तरफ, राजीव मिश्रा वेटिंग फॉर पोस्टिंग थे. उन्हें अब पटना एसएसपी बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें-उपेंद्र कुशवाहा का नीतीश पर बड़ा आरोप, कहा- पीएम बनने के लिए जदयू को राजद के हाथों में रखा गिरवी

दिसंबर में मानवजीत सिंह ढिल्लो का हुआ था पदोन्नत

बताते चलें कि आईपीएस मानवजीत सिंह ढिल्लो पहले ही DIG पद पर प्रोन्नत हो चुके थे. दिसंबर 2022 में उन्हें एसएसपी पद से पदोन्नत करके डीआईजी बनाया था. हालांकि ढिल्लो के प्रमोशन के बाद भी उन्हें पटना एसएसपी पद पर सरकार ने बनाए रखा था. पदोन्नत के लगभग ढाई महीने बाद उन्हें डीआईजी बनाया गया है. 

सीबीआई में रह चुके हैं आईपीएस राजीव मिश्रा

बात अगर पटना के नये एसएसपी राजीव मिश्रा की करें तो वो इससे पहले सीबीआई में रह चुके हैं. 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी राजीव मिश्रा 20 फरवरी 2023 को ही सीबीआई से रिलीव किए गए हैं. आईपीएस राजीव मिश्रा को 2020 में सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया था. मिश्रा गया के एसएसपी भी रह चुके हैं व बिहार के कई जिलों में भी बतौर पुलिस सुप्रिटेंडेंट सेवा दे चुके हैं.