logo-image

IPL 2023: मुंबई की लगातार दूसरी जीत के नायक बने ईशान किशन, 41 गेंदों में 75 रनों की खेली पारी

ना मुकेश, ना पृथ्वी, अगर कोई कर दिखाया तो ईशान किशन ने. IPL सीजन 16 के 46वें लीग मैच में पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने 6 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज किया.

Updated on: 04 May 2023, 03:26 PM

highlights

  • दूसरी जीत के नायक बने ईशान किशन
  • 41 गेंदों में 75 रनों की खेली पारी
  • मैन ऑफ द मैच बने किशन

Patna:

IPL 2023: ना मुकेश, ना पृथ्वी, अगर कोई कर दिखाया तो ईशान किशन ने. IPL सीजन 16 के 46वें लीग मैच में पंजाब के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने 6 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज किया. इस जीत के हीरो रहे ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से PBKS के गेंदबाजों की हालत पतली कर दी.  बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ना सिर्फ रोहित व कंपनी को लगातार दूसरी बार बड़ा स्कोर का पीछा करते हुए जीत लिया बल्कि अपनी बेदम बल्लेबाजी से धवन के गेंदबाजों को परास्त करते हुए मैन ऑफ द मैच भी बने. आईए जानते हैं ईशान ने कैसे मुंबई को पंजाब के खिलाफ 6 विकेट से जीत दिलाए.

यह भी पढ़ें- जातीय गणना पर बोले CM Nitish Kumar, सबकी सहमति पर हो रही है

मुंबई की शुरुआत रही खराब

जब मुंबई की टीम 215 रनों के टारगेट को पाने के लिए दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो पहले ओवर में MI के लिए 200वां IPL मैच खेल रहे रोहित शर्मा पहले ही ओवर के तीसरी गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था. इस मुश्किल घड़ी में ईशान को ग्रीन का साथ मिला, दोनों ने मिलकर 6 ओवर में 54 रन कूट डाले.

सूर्य कुमार यादव के साथ बेहतरीन साझेदारी

तीसरे विकेट लिए विस्फोटक कुमार के साथ ईशान ने लाजवाब बल्लेबाजी कर मुंबई को 200 के करीब पहुंचा दिया और दोनों मिलकर 60 गेंदों में 116 रनों की तेजतर्रार पार्टनरशिप किया. इस दौरान जहां सूर्यकुमार यादव ने केवल 31 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. तो ईशान किशन ने केवल 41 गेंदों में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 75 रन बनाए और मुंबई को लगातार दूसरी जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए.

मैन ऑफ द मैच चुने गए ईशान

शानदार बल्लेबाजी करने के लिए किशन को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. साथ ही उन्हें 'मोस्ट वैल्युएबल एसेट ऑफ द मैच' और 'गेम चेंजर ऑफ द मैच' का भी खिताब मिला.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा