logo-image
लोकसभा चुनाव

IPL 2023: बिहार के लाल मुकेश कुमार के आगामी मैचों में खेलने पर संशय

IPL 2023 में गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं.

Updated on: 14 Apr 2023, 01:54 PM

highlights

  • आईपीएल 2023 में मुकेश अब तक साबित हुए असफल
  • गुजरात के खिलाफ किया निराश
  • मुंबई के खिलाफ बने विलेन

Patna:

IPL 2023 में गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार अभी तक अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी के साथ फील्डिंग में भी उन्होंने डेविड वार्नर को निराश किया. 20 लाख के बेस प्राइस से ऊपर उनको साढ़े पांच करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था, लेकिन अभी तक मुकेश कुमार इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के उम्मीद पर खड़े नहीं हो सके हैं. यहां तक कि अब उन्हें अंतिम ग्यारह में भी शामिल होने पर संदेह जताया जा रहा है. आइए जानते हैं IPL 2023 में मुकेश कुमार का प्रदर्शन कैसा रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक पर 

लखनऊ के खिलाफ विकेट लेने में असफल रहे

पहले मैच में मुकेश कुमार गेंदबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए थे. उन्होंने पहले मैच में 8 रन प्रति औसत के इस हिसाब से 4 ओवर में 34 रन खर्च कर डाले. इस दौरान एक भी LSG के बल्लेबाजों को आउट नहीं कर पाए.

गुजरात के खिलाफ किया निराश
 
पहले मैच के बाद गुजरात के खिलाफ दूसरे मैच में भी ये पांच करोड़ का खिलाड़ी एक भी बल्लेबाज को आउट करने में असफल रहे. GT के खिलाफ 4 ओवर में 42 रन दे डाले और अपने पहले आईपीएल विकेट के लिए तरसते रहे.

राजस्थान के खिलाफ खुला विकेट का खाता

तीसरे मैच में कुछ हद तक अपने प्रदर्शन ने अपने प्रशंसकों के साथ गोपलगंज के लोग के लिए भी वो दिन खास रहा और 4 ओवर में 9 रन के औसत रन देते हुए मुकेश कुमार ने दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

मुंबई के खिलाफ बने विलेन

मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी में दो विकेट की सफलता जरूर मिली, लेकिन दो ओवर में 30 रन देकर मुकेश काफी महंगे साबित हुए. हालंकि उन्होंने ईशान किशन को रन आउट किया, लेकिन जब मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था. उस वक्त मुकेश कुमार ने टिम डेविड का कैच छोड़कर मैच मुंबई के पाले में डाल दिया और अपने टीम के विलेन बन गए.

स्क्रिप्ट - पिन्टू कुमार झा