logo-image

IPL-2023: ईशान किशन से बड़ी उम्मीदें, पंजाब और मुंबई का मुकाबला आज

IPL-2023 सीजन का आज 31वां लीग मुकाबले में पांच बार के चैंपियन मुंबई के सामने पंजाब की टीम होगी.

Updated on: 22 Apr 2023, 01:38 PM

highlights

  • ईशान किशन से बड़ी उम्मीदें
  • लय में आ चुके हैं ईशान
  • पंजाब और मुंबई का मुकाबला आज 

Patna:

IPL-2023 सीजन का आज 31वां लीग मुकाबले में पांच बार के चैंपियन मुंबई के सामने पंजाब की टीम होगी. जहां मुंबई जीत की पटरी पर लौट चुकी है, तो वहीं पंजाब की टीम अपना पिछला मैच RCB के हाथों 24 रनों से गंवा दी थी. आज के मुकाबले की सबसे खास बात ये होगी की IPL के इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी सैम कुर्रन और ईशान किशन के बीच यादगार मुकाबला देखने को मिल सकता है. लय में आ चुके ईशान किशन को रोकना PBKS के लिए बहुत मुश्किल साबित हो सकता है.

ईशान किशन

पटना के रहने वाले ईशान मुंबई इंडियंस की ओर से दूसरे टॉप स्कोर हैं. अभी तक पांच मैचों में एक हॉफ सेंचुरी की बदौलत ये विकेटकीपर बल्लेबाज 169 रन बना चुके हैं. आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए मशहूर किशन को रोकने के लिए PBKS के कार्यवाहक कप्तान सैम को जरूर एक अलग रणनीति बनानी होगी. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ आक्रामक अंदाज में बैंटिग की थी और 31 गेंदों पर 38 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. इस दौरान 3 चौके के साथ दो छक्के भी जड़े थे.

यह भी पढ़ें- M.S. Dhoni: वो '148' रन, जिसके बदौलत 'माही' बन गए महेंद्र सिंह धोनी

पिच का मिजाज बल्लेबाज के संग

अगर वानखेड़े की पिच की बात करें तो यहां आज रन बरसेगा. पिच पूरी तरह से बल्लेबाज के माकूल है और ईशान ने इस ग्राउंड पर बेहतरीन पारी खेली है. भले पंजाब के पास अनुभवी पेसर हो, लेकिन जब ये बल्लेबाज चलता है तो फिर रन बरसता है. इस सीजन का पहला हॉफ सेंचुरी किशन ने इसी मैदान पर कोलकाता के खिलाफ लगाए थे. ऐसे में एक फिर से पटना के इस बाए हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज से उनके फैंस इसी तरह से बल्लेबाजी की उम्मीद करेंगे.

कैसा रहा है प्रदर्शन

ईशान किशन अभी तक पांच मैंचों में 145.69 की स्ट्राइक रेट के साथ 33.80 रनों की औसत से 169 रन बना चुके हैं. इस दौरान 21 बार गेंद को जमीन के सहारे बाउंड्री पार करा चुके हैं, तो 7 बार हवा में गेंद को सैर कराते हुए सीमा रेखा के बाहर भेज चुके हैं, ये विकेटकीपर बल्लेबाज. साथ ही विकेट के पीछे एक कैच भी लपक चुके हैं.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा