logo-image

पहले मैच में असफल साबित हुए थे बिहार के लाल, पृथ्वी और मुकेश से भारी उम्मीदें

IPL-2023: आईपीएल 2023 का सातवां मैच दिल्ली और गुजरात के बीच खेला जाना है. जहां दिल्ली अपना पहला मैच गंवा चुकी है, तो वहीं गुजरात अपनी पहली मैच का जीत के साथ आगाज किया था.

Updated on: 04 Apr 2023, 01:51 PM

highlights

  • पहले मैच में असफल साबित हुए थे बिहार के लाल
  • पृथ्वी और मुकेश से भारी उम्मीदें
  • आज के मैच पर प्रशंसकों की निगाहें

Patna:

IPL-2023: आईपीएल 2023 का सातवां मैच दिल्ली और गुजरात के बीच खेला जाना है. जहां दिल्ली अपना पहला मैच गंवा चुकी है, तो वहीं गुजरात अपनी पहली मैच का जीत के साथ आगाज किया था. दोनों टीमें के लिए यह मैच महत्वपूर्ण है. दिल्ली अपने घर में पहली जीत दर्ज करना चाहेगी. दूसरी ओर हार्दिक पांड्या की टीम आज मैच जीतकर प्वाइंट्स टेबल में शीर्षक्रम पर पहुंचना चाहेगी, लेकिन आज के मुकाबले में बिहार से संबंध रखने वाले ऐसे भी खिलाड़ी हैं ,जो पहले मैच में अपने ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. आईए जानते दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले कौन हैं, ये दोनों बिहार के लाल जिनके प्रदर्शन पर आज पूरे बिहार के क्रिकेट प्रेमियों की नजर होगी.

यह भी पढ़ें- झारखंड के इस क्रिकेट खिलाड़ी अपने दम पर मुंबई को पहुंचाया था IPL फाइनल में, इनकी होती थी धोनी से तुलना

पृथ्वी शॉ

गया के मानपुर जिले से संबंध रखने वाले पृथ्वी शॉ को तूफानी अंदाज में बैंटिग के लिए जाना जाता है. पहले मैच में उनका बल्ला बिल्कुल शांत रहा और केवल 9 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि उनका स्ट्राइक रेट 133.33 का था. इस दौरान दो चौके भी जड़े, लेकिन अपने योग्यात से न्याय नहीं कर पाए. अपने आईपीएल करियर में 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करने वाले शॉ से आज आतिश बल्लेबाजी की उम्मीद जरूर उनके फैंस कर रहे हैं.

मुकेश कुमार

गोपालगंज सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव के रहने वाले मुकेश ने पहले मैच में लखनऊ की टीम के लिए गेंदबाजी में काफी खर्चीले साबित हुए थे. उन्होंने 4 ओवर में 8.50 की इकानॉमी रेट से 34 रन दिए, लेकिन वह एक भी विकेट लेने में सफल साबित नहीं हो पाए. आज गुजरात के खिलाफ दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर के साथ गोपालगंज के लोगों को भी मुकेश से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

स्क्रिप्ट- पिन्टू कुमार झा