News Nation Logo
Banner

International Women's Day: महिलाओं के हाथों में सौंपी गई रेलवे स्टेशन की कमान

आज दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के गुलजारबाग स्टेशन का नजारा बदला हुआ था. सुबह 8 बजे से रेलवे स्टेशन की हर जिम्मेदारी महिलाकर्मी संभाल रही हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 08 Mar 2020, 02:40:32 PM
Gulzarbagh Railway Station

Women's Day: महिलाओं के हाथों में सौंपी गई रेलवे स्टेशन की कमान (Photo Credit: फाइल फोटो)

दानापुर:

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) पर महिलकर्मियों के हाथ रेलवे स्टेशन की कमान सौंपी गई है. बिहार (Bihar) के दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के गुलजारबाग स्टेशन की कमान महिला रेलकर्मियों ने संभाली है. स्टेशन के सामान्य और आरक्षण टिकट काउंटर पर तो महिलाकर्मी हीं थी. लेकिन अब टिकट चेक करने की जिम्मेदारी भी इन्हें ही दी गई.

यह भी पढ़ें: आरजेडी ने RSS-BJP पर बोला हमला, आरक्षण को लेकर कही बड़ी बात

आज दानापुर रेल मंडल क्षेत्र के गुलजारबाग स्टेशन का नजारा बदला हुआ था. सुबह 8 बजे से रेलवे स्टेशन की हर जिम्मेदारी महिलाकर्मी संभाल रही हैं. ये महिलाकर्मी आज ऑफिस, परिचालन, बुकिंग, पार्सल और सुरक्षा सभी कुछ बेहतर तरीके से देख रही हैं. फर्राटे के साथ गुजरती एक्सप्रेस और उसे सिग्नल देती महिला रेलकर्मी, प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा में तैनात जीआरपी की महिला कॉन्स्टेबल.

यह भी पढ़ें: बिहार के युवा पलायन को मजबूर, चिराग पासवान ने उठाए सवाल

जीआरपी में तैनात जूली का मानना है कि महिलाओं को और आरक्षण मिलना चाहिए. सोनम कुमारी स्टेशन मास्टर की भूमिका निभा रही थी और ये भूमिका निभाकर वो बहुत प्रसन्न थीं. बेबी आल राइट सिग्नल दिखाने की ड्यूटी निभा रही थी. पहली बार ये ड्यूटी इनको मिली और ये भी बहुत खुश थीं. 10 महिलाएं पूरे स्टेशन की जवाबदेही बेहतर तरीके से निभा रही थीं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 08 Mar 2020, 02:40:32 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.