logo-image

गोपालगंज सीट पर मुकाबला हुआ रोचक, 3 बड़े दल के प्रत्याशी आमने-सामने

बिहार के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर आज महागठबंधन के तरफ से दोनों प्रत्याशियों की नाम की घोषणा की गई.

Updated on: 11 Oct 2022, 07:45 PM

Gopalganj:

बिहार के मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर आज महागठबंधन के तरफ से दोनों प्रत्याशियों की नाम की घोषणा की गई. आरजेडी प्रदेश कार्यालय में महागठबंधन के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई. दोनों प्रत्याशी की नाम की घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने की. मोकामा से नीलम देवी, तो गोपालगंज मोहन प्रसाद गुप्ता चुनाव लड़ेंगे. महागठबंधन के संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतन राम मांझी, जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर, राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव मौजूद रहे.

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया था. बीजेपी ने गोपालगंज से कुसुम देवी और मोकामा से सोनम देवी को टिकट दिया था. कुसुम देवी दिवंगत विधायक सुबाष सिंह की पत्नी हैं. जबकि सोनम देवी नलिनी रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की पत्नी हैं.

गोपालगंज विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने जहां अपना नामांकन दाखिल कर दिया है वहीं, महागठबंधन के तरफ से गोपालगंज के एक बड़े व्यवसाई मोहन गुप्ता को राष्ट्रीय जनता दल ने अपना उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया है. वहीं, अब लालू प्रसाद यादव के साले अनिरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव बसपा से उम्मीदवार के रूप में अपनी पत्नी इंदिरा यादव को मैदान में उतारने का ऐलान किया है. इस स्थिति में गोपालगंज से विधानसभा उपचुनाव त्रिकोणीय हो गया है. अनिरुद्ध प्रसाद यादव उर्फ साधु यादव पिछली बार विधानसभा चुनाव में बसपा के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में थे. वे यहां पर दूसरे नंबर पर थे. बीजेपी प्रत्याशी सुभाष सिंह यादव को उन्होंने कड़ी टक्कर दी थी.