logo-image

बिहार में आतंकी घुसपैठ की सूचना के चलते रेलवे स्टेशन पर चला सर्च अभियान

खासकर त्योहारों के मद्देनजर भारतीय रेल भी अब सतर्क हो गयी है.

Updated on: 22 Oct 2019, 06:38 PM

New Delhi:

खुफिया विभाग से मिली बिहार में पांच आतंकियों के इनपुट की जानकारी के बाद सुरक्षा व्यवस्था हरकत में आ गई है. खासकर त्योहारों के मद्देनजर भारतीय रेल भी अब सतर्क हो गयी है. वहीं लोगों मे जागरुकता फैलाने के उद्देश्य व किसी अनहोनी से बचने के लिए सघन जांच अभियान शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में आज मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आर पी एफ ने स्टेशन परिसर में सघन जांच अभियान चलाया. अधिकारियों ने लोगों से अपील करते हुए बताया कि कैसे सुरक्षित यात्रा करें.

यह भी पढ़ें- मछुआरे ने मछली पकड़ने के लिए बिछाया था जाल, बाहर निकाला तो सब की अटक गईं सांसें

इसके साथ ही अभियान के दौरान टीम ने स्टेशन के बाहर होटलों व अन्य भीड़ भाड़ वाले इलाके में भी सर्च अभियान चलाया व दुकानदारों को किसी भी संदिग्ध पर नज़र पड़ने पर तुरंत सूचना देने का भी आग्रह किया. इसके अलावा स्टेशन पर आए यात्रियों के सामानों की भी सघन तलाशि ली गयी व लोगों के सामानों को निकलवाकर सर्च करने के बाद पर्व त्योहारों में होने वाले गड़बड़ियों की भी जानकारी देकर यात्रियों को जागरूक किया गया.

बता दें खुफिया विभाग के इनपुट के बाद मोतिहारी स्टेशन पर चला सघन जांच अभियान. त्योहारों के मद्देनजर खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट. यात्रियों के सामानों के साथ स्टेशन परिसर व परिसर के बाहर बने होटलों में भी सर्च अभियान चलाया गया. ये जांच अभियान आर पी एफ ने चलाया. साथ ही आर पी एफ व जी आर पी ने लोगों से सतर्क व सुरक्षित यात्रा करने की भी अपील की.