logo-image

बिहार का अपमान ! मनोज झा की मांग, पीयूष गोयल मांगे माफी, जानिए-क्या है मामला?

आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा ने राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ को संबोधित पत्र लिखा है.

Updated on: 21 Dec 2022, 07:28 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के बयान पर सियासत
  • RJD सांसद मनोज झा ने बताया बिहार का अपमान

Patna:

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल एक टिप्पणी पर राजनीति शुरू हो गई है. दरअसल, उन्होंने कहा था कि इनका (मनोज झा) का बस चले तो पूरे देश को बिहार बना दें. अब मनोज झा ने उनकी इस टिप्पणी के लिए माफी मांगने की मांग की है. आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा ने राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ को संबोधित पत्र लिखा है. पत्र के माध्यम से मनोज झा ने कहा है कि सभापति केंद्री मंत्री पीयूष गोयव रो माफी मांगने का निर्देश दें क्योंकि उन्होंने पूरे बिहार का अपमान किया है. मनोज झा का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री गोयल ने टिप्पणी की है कि, 'इनका बस चले तो देश को बिहार ही बना दे'. मनोज झा ने केंद्रीय मंत्री के बयान को पूरे बिहार के लोगों का अपमान बताया है और इसके लिए उनसे माफी मांगने की मांग की है.


मनोज झा ने राज्यसभा से सभापति जगदीप धनखड़ को संबोधित पत्र में लिखा है कि किसी को विश्वास नहीं होगा कि उच्च सदन के नेता जैसा व्यक्ति देश के महान राज्यों में से एक बिहार के बारे में ऐसी राय रखता है. उनका इस तरह का बयान बिहार के प्रति केंद्र के अपमानजनक दृष्टिकोण का व्यक्त करता है. पत्र में मनोज झा ने आगे लिखा है कि बिहार के लिए लंबे समय से जारी पूर्वाग्रह व उपेक्षा को खत्म करने के हेतु राष्ट्रीय सहानुभूति और चिंता की आवश्यकता है, न कि इस तरह की असंवदेनशीलता की. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का बयान पूरी तरह अनुचित है.

ये भी पढ़ें-शराब की वजह से बीजेपी शासित राज्यों में होती हैं ज्यादा मौतें: CM नीतीश

पत्र के माध्यम से मनोज झा ने ये भी आरोप लगाया है  केंद्र सरकारों ने हर समय बिहार की उपेक्षा की और बिहार के लोगों को दोयम दर्जे का नागरिक माना गया है. मनोज झा ने उपराष्ट्रपति  धनखड़ से इस बात का भी आग्रह किया है कि वे गोयल के बयान को सदन के रिकॉर्ड से भी निकालने का आदेश जारी करें और उन्हें माफी मांगने को कहें. साथ ही ऐसे कदम उठाने की भी अपील की है कि किसी अन्य राज्य के लिए केंद्र सरकार ऐसी बातें न कहे.