logo-image

MLC चुनाव के निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर AK-47 से फायरिंग, एक मरा दो घायल

रईस खान ने बताया कि एके-47 से करीब 150 गोलियां चलाई गई. उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी तेज रफ्तार होने की वजह से निकल गई, लेकिन काफिले में पीछे समर्थकों की दूसरी गाड़ी पर बैठे लोगों को गोली लगी है.

Updated on: 05 Apr 2022, 11:37 AM

highlights

  • मतदान खत्म होने के बाद देर रात घर लौट रहे थे
  • एक-47 से लैस बदमाशों ने की अधाधुंध फायरिंग
  • हमले में एक की मौत दो गंभीर रूप से घायल

सिवान:

बिहार (Bihar) में सुशासन बाबू नीतीश कुमार के लगातार तीसरे शासन के बावजूद अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. अब विधान परिषद के चुनाव की रंजिश में सीवान में निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर एके-47 (AK-47) से हमला किया गया. अपराधियों ने काफिले पर कई राउंड गोलियां चलाई. इस हमले में दो लोगों को गोली लगी है. एक की मौत हो गई है. फिलहाल घायलों का इलाज सीवान के अस्पताल में चल रहा है. बताते हैं कि निर्दलीय प्रत्याशी रईस खान मतदान संपन्न होने तथा इसकी समीक्षा के बाद सोमवार की देर रात काफिले के साथ शहर से अपने गांव ग्यासपुर लौट रहे थे. इसी बीच महुअल गांव के पास पहले से आधुनिक हथियारों के साथ घात लगाए बैठे अपराधियों ने रईस के काफिले पर अधाधुध फायरिंग शुरू कर दी.

प्रत्याशी के मुताबिक 150 गोलियां बरसाई गईं
रईस खान ने बताया कि एके-47 से करीब 150 गोलियां चलाई गई. उन्होंने बताया कि उनकी गाड़ी तेज रफ्तार होने की वजह से निकल गई, लेकिन काफिले में पीछे समर्थकों की दूसरी गाड़ी पर बैठे लोगों को गोली लगी है. समर्थकों वाली कार में बैठे एक शख्स की गोली लगने से मौत हो गई है. घटना के बाद सैकड़ों समर्थकों के साथ रईस सदर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने आरोप लगाया कि जिला प्रशसन ने सुरक्षा गार्ड देने की बात कही थी, लेकिन नहीं दिया गया.

यह भी पढ़ेंः विपक्ष ने राजपक्षे को दिखाया आईना, कैबिनेट में शामिल होने से किया इनकार 

पुलिस कर रही पूरे मामले की जांच
सिवान के पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार ने बताया कि गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि दो अन्य के घायल होने की खबर है. उन्होंने बताया कि घायल व्यक्ति खतरे से बाहर बताया जा रहा है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. घटनास्थल से गोली के कई खोखे भी मिले हैं. फिलहाल घायलों का इलाज सीवान के एक निजी अस्पताल में चल रहा है. मृतक सिसवन थाना क्षेत्र के गंगपुर का निवासी विनोद यादव बताया जा रहा हैं. वहीं घायलों में बबलू खान और भूलन मिया हैं, जिनकी हालत गंभीर बनी हुई हैं. पुलिस घटनास्थल पर भी पहुंच मामले की तफ्तीश कर रही है.