logo-image

उद्योग मंत्री पर इनकम टैक्स का शिकंजा, 12 से ज्यादा ठिकानों पर चल रही छापेमारी

बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के आवास पर आईटी यानी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. उनके पटना स्थित शिवशक्ति निवास पर आज गुरुवार को रेड चल रही है. मंत्री समीर महासेठ मधुबनी के रहने वाले हैं.

Updated on: 17 Nov 2022, 12:28 PM

Patna:

बिहार के मंत्रियों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. पहले आरजेडी के कई मंत्री के यहां छपेमारी हुई और अब राजद के एक और विधायक पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. बिहार सरकार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के आवास पर आईटी यानी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है. उनके पटना स्थित शिवशक्ति निवास पर आज गुरुवार को रेड चल रही है. मंत्री समीर महासेठ मधुबनी के रहने वाले हैं. सुबह से ही ये छापेमारी चल रही है. 

आईटी की टीम कंस्ट्रक्शन कंपनी के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. टीम ने वहां से कई डॉक्यूमेंट भी बरामद किए हैं. माना जा रहा है कि इन कंपनियों में नेताओं ने भी रूपये इन्वेस्ट किए हैं, जिसमें एक उधोग मंत्री भी शामिल हैं. आपको बता दें कि, इनकम टैक्स के 20-25 अधिकारी छापेमारी करने पहुंचे हैं. सुबह 7 बजे से ही ये रेड चल रही है. आईटी के छापे से इलाके में हड़कंप मच गया है. 

बताया जा रहा है कि आईटी की टीम ने पहले सोनभवन स्थित उसके ऑफिस में रेड की. इसके बाद राजधानी पटना के डाकबंगला चौराहे पर स्थित हीरा पन्ना दुकान के पास साकार कंस्ट्रक्शन कंपनी के एक और ऑफिस में छापा पड़ा. कहा जा रहा है कि इन कंपनियों में बड़े-बड़े नेताओं ने अपनी पूंजी लगाईं है. फिलहाल कई डाक्यूमेंट्स बरामद कर आगे की जांच की जा रही है.