logo-image

कड़ी सुरक्षा में मतगणना जारी, शुरुआती रुझानों में कांटे की टक्कर

मतगणना जारी है और पोस्टल मतों की गिनती के बाद आए रुझानों में महागठबंधन और एनडीए दोनों ही शतक मार चुके हैं.

Updated on: 10 Nov 2020, 09:22 AM

पटना:

बिहार के 243 विधानसभा क्षेत्रों में तीन चरणों में हुए मतदान की मंगलवार को मतगणना जारी है. पोस्टल मतों की गिनती के बाद आए रुझानों में महागठबंधन और एनडीए दोनों ही शतक मार चुके हैं. सभी केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. कोरोना संक्रमण काल के प्रोटोकाल का पालन करते हुए राज्य के 38 जिला मुख्यालय में मतगणना के लिए 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. बिहार में तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था. 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 122 सीटें आवश्यक है.

बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं. आयोग के मुताबिक, प्रारंभ में बैलेट वोटों की गिनती हो रही है. कुछ देर के बाद प्रारंभिक रूझान आने की संभावना है. पहला परिणाम दिन के तीन बजे तक आने के आसार हैं. सभी मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. उन्हीं लोगों को मतदान केंद्रों पर जाने दिया गया है, जिनके पास आवश्यक पास है.

पटना के सभी 14 विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना पटना के ए एन कॉलेज में होगी. पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा कि मतगणना को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. मतदान के बाद आए एक्जिेट पोल में राजद नेतृत्व महागठबंधन और भाजपा नेतृत्व राजग में कड़ी टक्कर के संकेत दिए गए हैं.