logo-image

बिहार में एक ही परिवार के 3 लोगों की झुलसने से मौत, कई घर जलकर राख

बिहार के समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात कई घरों में आग लग जाने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई. इस बीच, आग से झुलसकर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई.

Updated on: 03 Apr 2021, 12:28 PM

highlights

  • बिहार के समस्तीपुर में आग का तांडव
  • परिवार के 3 लोगों की झुलसने से मौत
  • आग सी वजह से कई घर जलकर राख

समस्तीपुर:

बिहार के समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात कई घरों में आग लग जाने से लाखों रुपये की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गई. इस बीच, आग से झुलसकर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में दो महिलाएं शामिल हैं. कल्याणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि शुक्रवार की देर रात रामभद्रपुर छक्कन टोली के एक घर में आग लग गई. आग ने धीरे-धीरे कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया. उन्होंने बताया कि इस घटना में 12 से 15 घर जलकर खाक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें : बिहार में आग का कोहराम, अलग-अलग जिलों में 9 बच्चों की झुलसकर मौत 

कल्याणपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर ने बताया कि जब यह घटना घटी तब सभी लोग सो रहे थे. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अग्निशमन दस्ते को दी. कड़ी मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका. उन्होंने बताया कि इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में सोनेलाल राय की पत्नी कौशल्या देवी, बहू संगीता देवी और उनकी पोती शामिल हैं. पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है.

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि खाना बनाने के बाद चूल्हे में रही आग की चिंगारी से आग लगी हो. उल्लेखनीय है कि गर्मी प्रारंभ होने के बाद राज्य में आग लगने की घटना में वद्घि देखी जा रही है. दो दिन पहले ही अररिया में आग लगने की घटना में छह बच्चों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : तेजस्वी ने नीतीश से पूछा- क्या पैसा लूटने और लूटवाने के लिए गद्दी पर बैठे हैं?

उधर, बांका जिले में भी आग का तांड़व देखने को मिला. शुक्रवार को बांका के धनकुंड थाना क्षेत्र में एक घर में आग लग गई. इस घटना में दो मासूम बच्चियों की झुलसने से मौत हो गई. बच्चे घर में खेल कूद रहे थे. तभी घर से धुआं उठने लगा. देखते ही देखते आग की लपटें तेज होने लगी और पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया. बच्चे घर में ही फंस गए. घर से उठती आग की लपटों को देख गांव के लोग दौड़े जरूर, लेकिन आग पर काबू पाना उनके वश के बाहर साबित हुआ. तीनों बच्चे आग की चपेट में आने से झुलस कर गंभीर हो गए, जिनमें से बाद में दो बच्चियों की मौत हो गई.