News Nation Logo

मुजफ्फरपुर में 3 बच्चों की विधवा मां से ग्रामीणों ने कराई 4 बच्चों के पिता की शादी

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Kumari | Updated on: 21 Jul 2022, 02:17:43 PM
muzzafarpur news

3 बच्चों की विधवा मां से ग्रामीणों ने कराई 4 बच्चों के पिता की शादी (Photo Credit: News State Bihar Jharkhand)

Muzaffarpur:  

मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के ढेढ़ौल गांव से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां पंचायत ने एक 45 वर्षीय शादीशुदा मर्द की शादी 38 वर्ष की विधवा महिला से करवा दी गई. साथ ही पंचायत के दौरान इसका वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया है. जिसके बाद से इस वीडियो की आस पास के क्षेत्रों में खूब चर्चा हो रही है. दरअसल, दोनों ही प्रेमी एक ही गांव के रहने वाले हैं. एतवारी मांझी चार बच्चों का बाप है जबकि महिला रीता देवी तीन बच्चे की मां है. रीता के पति की 7 वर्ष  पूर्व मौत हो चुकी हैं.

ग्रामीण बताते हैं कि दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम संबंध चल रहा था. इसकी भनक स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों को लग गयी. उनलोगों को दोनों को बुलाकर पूछताछ की. फिर भरी पंचायत में एतवारी से रीता देवी की मांग में सिंदूर भरवा दिया. इसके बाद वरमाला भी पहनाया गया. दोनों का संबंध पांच साल से चल रहा था.

स्थानीय सरपंच फ़हद आजम ने कहा कि दरअसल दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध चल रहा था. महिला की एक बेटी की शादी भी पिछले वर्ष एतवारी ने अपने खर्चे पर कराया था. दोनों के इस रिश्ते से रीता के ससुराल वाले नाराज हो गए. उन्होंने उसे बच्चों के साथ घर से निकाल दिया था. वह एक आम के बागान में रहने लगी जो किसी तरह गुजर बसर कर रही थी.

पंचायत में दिया था आवेदन
महिला ने अपना हक पाने के लिए पंचायत में आवेदन दिया था. जिसकी सुनवाई को लेकर बैठक हुई. फिर दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया. दोनों इस रिश्ते से खुश थे. उन्होंने कहा कि एतवारी की पहली पत्नी को भी इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है. उनलोगों को भी इसके बारे में वर्षों से पता था. शादी कराने के बाद रीता को एतवारी के साथ उसके ससुराल भेज दिया गया. दोनों खुशी खुशी चले गए. उन्होंने कहा कि सब ने मिलकर एक नेक काम किया है. महिला बेघर थी, उसे घर मिल गया. अनाथ बच्चों को पिता का साया मिला. अब महिला को उसका हक भी दिलाया जाएगा.

First Published : 21 Jul 2022, 02:17:43 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.