logo-image

ट्रेन में हुआ प्यार, रचाई शादी, फिर पति ने खिलाया जहर

कटिहार में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. जहां लव मैरिज कर पति ने पत्नी को जान से मारने की कोशिश की.

Updated on: 29 Aug 2022, 12:32 PM

Katihar:

कटिहार में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है. बता दें कि कटिहार जिले की बरारी थानाक्षेत्र के छोटी भईसदियारा गांव की रहने वाली बबिता कुमारी नामक युवती और पूर्णिया जिले के टीकापट्टी थाना क्षेत्र के सिमरा गांव का रहने वाला सुमन कुमार उर्फ़ बादल ने लव मैरिज की थी. इन दोनों की पहली मुलाकात 2 साल पहले रेलगाड़ी में सफर करने के दौरान हुई थी और मुलाकात के दौरान ही दोनों में प्रेम प्रसंग बढ़ गया. दोनों ने घर से भागकर नवगछिया के तेतरी दुर्गा स्थान में जाकर शादी कर ली. शादी के बाद सुमन कुमार अपनी पत्नी बबीता कुमारी को साथ मे लेकर कटिहार के समेली प्रखंड मे चांदनी चौक स्थित एक भाड़े के मकान में रखता था और खुद कुर्सेला में फर्नीचर की दुकान चलाता था.

पत्नी का करवा दिया गर्भपात
शादी के बाद बबीता गर्भवती भी हुई, लेकिन उसके पति सुमन ने उसका गर्भपात करवा दिया गया, जिससे उसे संतान सुख की प्राप्ति नहीं हो सकी. इस घटना के बाद बबीता ने अपने पति सुमन को कहा की वह भाड़े के मकान में नहीं रहना चाहती, वह उसे अपने घर ले कर के चले. बार-बार बबीता के द्वारा सुमन को घर ले जाने की बात कहने लगी, इसी बात को लेकर दोनों पति-पत्नी में बहसबाजी होने लगी और झगड़े की नौबत आ गई. जिसके कारण एक माह पूर्व सुमन अपनी पत्नी बबिता को भाड़े के मकान मे अकेला छोड़ कर चला गया.

लव मैरिज के बाद छोड़ा अकेला
बबिता ने एक माह पूर्व अपने पति सुमन के इस रवैया को देखते हुए कटिहार एसपी को आवेदन दे कर न्याय की गुहार लगायी. जिसके बाद पुलिस प्रशासन के द्वारा दोनों पति-पत्नी के समक्ष बॉन्ड भरवाया गया कि पति सुमन अपनी पत्नी बबिता को भाड़े के मकान से हटा के अपने घर पूर्णिया के सिमरा टिकापट्टी ले जायेगा. जिसके बाद कल सुमन अपनी पत्नी जो समेली के चांदनी चौक स्थित भाड़े के मकान में फिलहाल अकेली रह रही थी, उसके पास अपने जीजा और मित्र के साथ मिलकर गया. 

प्रसाद में जहर मिलाकर खिलाया
सुमन ने अपनी पत्नी से कहा कि वह उसे घर ले जाने के लिए आया है, लेकिन इससे पहले वह मंदिर से लाया हुआ प्रसाद खाए. जिसके बाद पति ने अपनी पत्नी को जहर मिला हुआ रसगुल्ला खाने को दिया. रसगुल्ला खाने के तुरंत बाद पत्नी बबीता की तबीयत बिगड़ने लगी, वहीं उसका पति सुमन तब तक अपने जीजा और मित्र को लेकर फरार हो चुका था.

गंभीर हालत में बबीता को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल कटिहार लाया गया, जहां बबीता ने अपनी पूरी आपबीती मीडिया को बताई. इसके साथ ही उसने कहा कि उसे पति के द्वारा जान से मारने की कोशिश सिर्फ इसलिए की गई क्यूंकि वो सिर्फ अपने पति के साथ ससुराल जा के रहना चाहती थी. फिलहाल सदर अस्पताल में इलाजरत बबीता इस घटना को लेकर पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रही है.

रिपोर्टर- विकास कुमार ओझा