logo-image

पिस्तौल के बट से लुटेरा पीटता रहा, फिर भी लूटने नहीं दी मेहनत की कमाई

बिहार में लूटपाट की घटनाएं बढ़ती जा रही है. इसी बीच हाजीपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां पिस्तौल के दम पर भी लुटेरे लूटने में कामयाब नहीं हो सके.

Updated on: 09 Sep 2022, 02:04 PM

Hajipur:

बिहार में लूटपाट की घटनाएं बढ़ती जा रही है. इसी बीच हाजीपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां पिस्तौल के दम पर भी लुटेरे लूटने में कामयाब नहीं हो सके. बाइक सवार लुटेरों ने ओवरटेक कर रुपए लूटने का प्रयास किया, लेकिन व्यक्ति ने अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपने रुपए को लूटने से बचा लिया. हालांकि इस दौरान लुटेरों ने पिस्तौल के बट से मारकर दो लोगों को जख्मी कर दिया. बावजूद लुटेरे रुपए लूटने में नाकामयाब रहे. वहीं शोर-शराबे से भीड़ जुट गई, जिसे देखते हुए लुटेरे मौके से फरार होने को विवश हो गए. मामला गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के कुंवारी चौक के पास की है, जहां एक बाइक सवार से करीब ढाई लाख रुपए की लूट की घटना में विफल होने पर उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई है. बताया गया कि सुल्तानपुर के रहने वाले संजीव कुमार अपने पड़ोसी गजेंद्र कुमार के साथ कुंवारी चौक स्थित एक्सिस बैंक से रुपए निकालने पहुंचे थे. बैंक से ढाई लाख रुपए की निकासी कर दो वापस लौट रहे थे. जैसे ही दोनों बैंक से 500 मीटर आगे बढ़े कि पीछे से एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने उनकी बाइक को ओवरटेक कर रोक लिया और रुपयों से भरा बैग छिनने का प्रयास करने लगे. 

विरोध करने पर अपराधियों ने कट्टा के बट से युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. इस दौरान शोर सुनकर लोगों को आते देख अपराधी वहां से भाग निकले, जिसकी सूचना गंगा ब्रिज थाना को दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित से घटना की जानकारी ली और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस आसपास में लगे सीसीटीवी वीडियो खंगाल रही है, जिससे अपराधियों का पता लग सके. बताया जा रहा है कि बाइक सवार अपराधियों ने गमछा से अपना चेहरा ढक रखा था. इस विषय मे पीड़ित गजेंद्र कुमार ने बताया कि अपराधी बाइक से आया और हम लोगों के बाइक को ओवरटेक कर रोक दिया और कट्टा के बट से मारने लगा. एक को पीठ पर और दूसरे को सर पर मार कर जख्मी कर दिया.

रिपोर्टर- दिवेश कुमार