logo-image

7 अगस्त को विभिन्न मांगों को लेकर सड़क पर उतरेंगे महागठबंधन के कार्यकर्ता

आगामी 7 अगस्त को महागठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर में आक्रोश मार्च निकाला जाएगा. आक्रोश मार्च की तैयारी को लेकर शहर के एक निजी होटल में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक संपन्न हुई.

Updated on: 01 Aug 2022, 01:42 PM

Gaya:

आगामी 7 अगस्त को महागठबंधन के कार्यकर्ताओं द्वारा शहर में आक्रोश मार्च निकाला जाएगा. आक्रोश मार्च की तैयारी को लेकर शहर के एक निजी होटल में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक संपन्न हुई, जिसमें राजद, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआईएम सहित अन्य कई दलों के कार्यकर्ता और नेता शामिल हुए. बैठक के दौरान आक्रोश मार्च को सफल बनाने को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई. बैठक में शामिल युवा राजद जिलाध्यक्ष प्रवीण पासवान ने कहा कि बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और बिहार में गिरती शैक्षणिक व्यवस्था के विरोध में आगामी 7 अगस्त को महागठबंधन में शामिल सभी दलों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे. 

इसे लेकर विशेष बैठक बुलाई गई है. जिसमें कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई है. उन्होंने कहा कि आज बिहार में शैक्षणिक व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं. महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है और सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. इन तमाम मांगों को लेकर 7 अगस्त को हमलोग शहर की सड़कों पर उतरेंगे, जिस तरह गांधीजी ने अंग्रेजों को खदेड़ने का कार्य किया था. उसी तरह से अगस्त क्रांति के माध्यम से हम लोग इस सरकार को चेतावनी देने का कार्य करेंगे.

 अगस्त क्रांति के नाम से हमारा आंदोलन जाना जाएगा. आंदोलन के माध्यम से हम लोग बीजेपी की सरकार को उखाड़ फेंकने का कार्य करेंगे. उन्होंने कहा कि बोधगया स्थित मगध विश्वविद्यालय की स्थिति पूरी तरह से चरमरा गई है. महीनों से छात्र आंदोलन पर हैं. 3 साल की डिग्री 5 साल में दी जा रही है. ऐसे में छात्रों का भविष्य क्या होगा? फिर भी सरकार डबल इंजन की सरकार होने का दावा कह कर अपनी पीठ थपथपा रही है. 

डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से फेल है. इन तमाम मांगों को लेकर हम लोग सड़क पर उतरने का कार्य करेंगे, जिसमें विभिन्न छात्र संगठनों के कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. बैठक में बोधगया के राजद कुमार सर्वजीत, गुरुआ विधानसभा से राजद विधायक विनय कुमार यादव, शेरघाटी विधानसभा से राजद विधायक मंजू अग्रवाल, कांग्रेस प्रवक्ता विजय कुमार मिट्ठू, चांद अंसारी, राजद महासचिव रंजन यादव, ऐपवा नेत्री रीता वर्णवाल सहित कई विभिन्न दलों के कई नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे.