logo-image

CRPF जवान ने खुद को मारी गोली, कैंप में मचा हड़कंप

बिहार के गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज प्रखंड स्थित सीआरपीएफ 159  बटालियन के कैंप में एक जवान ने खुद को इंसास रायफल से गोली मार ली.

Updated on: 03 Nov 2022, 07:39 PM

Gaya:

बिहार के गया जिले के नक्सल प्रभावित इमामगंज प्रखंड स्थित सीआरपीएफ 159  बटालियन के कैंप में एक जवान ने खुद को इंसास रायफल से गोली मार ली. गोली की आवाज सुनकर कैंप में रह रहे जवानों ने दौड़ कर बैरक में जाकर देखा तो जवान छोटू लाल जाठ अपने आपको 3 गोली मार चुका था. घटना के बाद सीआरपीएफ कैंप में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में जवानों ने घायल जवान को तुरंत इमामगंज सीएचसी में भर्ती करवाया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उसे गया शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में रेफर कर दिया, लेकिन स्थिति गंभीर होते देख वहां के डॉक्टरों ने उसे पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया. जिसके बाद उसे पीएमसीएच ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है लेकिन स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

इस घटना के संबंध में स्थानीय कैंप के सहायक कमांडेंट अमर घोष ने बताया कि गुरुवार की अहले सुबह कैंप के बने बैरक में एक जवान ने अपने आप को सीने में गोली मार ली. घटना के बाद गंभीर अवस्था में उसे बेहतर इलाज के लिए पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घायल जवान छोटू लाल जाठ राजस्थान के टौंक जिले के खालिपुरा गांव के रहने वाला है. वहीं इमामगंज सीआरपीएफ कैंप में विगत डेढ़ साल से तैनात है. दो महीने की छुट्टी काटकर 8 दिन पूर्व ही ड्यूटी ज्वाइन किया था. 

कुछ महीने के बाद ही उसको सिपाही से हवलदार में प्रमोशन होने वाला था. इस घटना की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है. छोटू लाल जाठ ने अपने आप को गोली क्यों मारी? यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. उन्होंने बताया कि उसने अपने शरीर में छाती के बाई ओर अपने इंसास राइफल से तीन गोली मारी है.

वहीं इमामगंज डीएसपी मनोज राम ने बताया कि इमामगंज प्रखंड स्थित सीआरपीएफ 159 बटालियन के एक जवान ने अपनी ही राइफल से खुद को गोली मारकर सुसाइड करने का प्रयास किया है. जिसके बाद गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना परिजनों को दी गई है. अनुसंधान के बाद ही घटना के कारणों का सही पता चल सकेगा.