logo-image

चंपारण में नशे में धुत सेना के जवान ने पत्नी समेत तीन महिलाओं को गोली मारी

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में सोमवार सुबह भारतीय सेना के एक जवान ने अपनी पत्नी सहित तीन महिलाओं पर गोलियां चला दीं.

Updated on: 06 Sep 2021, 02:17 PM

highlights

  • दिल्ली में तैनात सेना के जवान ने नशे में की फायरिंग
  • पत्नी से करता था मारपीट, सोमवार को भी हुआ झगड़ा
  • पुलिस ने राइफल जब्त कर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया

चंपारण:

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में सोमवार सुबह भारतीय सेना के एक जवान ने अपनी पत्नी सहित तीन महिलाओं पर गोलियां चला दीं. आरोपी नरेश शाह दिल्ली छावनी में पदस्थापित था और छुट्टी पर बिहार आया था. घटना के वक्त वह नशे की हालत में था. उसकी गोली से घायल होने वालों में पत्नी के अलावा पड़ोस की एक महिला और 15 वर्षीय एक लड़की को भी गोली लगी है. सभी को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आरोपी जवान नरेश साह दिल्ली में तैनात है और छुट्टी में घर आया है. मुफ्फसिल थाना पुलिस ने आरोपी जवान को पकड़ उसकी लाइसेंसी बंदूक को जब्त कर लिया है.

पत्नी के साथ आए-दिन करता था मारपीट
घटना मुफस्सिल थाना इलाके के बरवत गांव की है. अचानक हुइ इस वारदात से गांव में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि नशे की अवस्था में आरोपी जवान अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था. इसी दौरान खुद को बचाने के लिए महिला घर से बाहर निकली औऱ गांव की कुछ महिलाओं के बीच जाकर छुप गई. शिकायतकर्ता और आरोपी की पत्नी अनीता शाह ने कहा, 'मेरे पति नशे की हालत में थे. उन्होंने सुबह मेरे साथ मारपीट की. मैं घर से भागने में कामयाब रही और गाँव में महिलाओं के एक समूह के पीछे छिप गई. मेरे पति डबल बैरल राइफल लेकर मेरी ओर भागे. उन्होंने महिलाओं को धमकी दी कि मुझसे सब दूर हट जाए, लेकिन महिलाएं मेरी जान बचाने के लिए दूर नहीं हटी. परिणामस्वरूप, नरेश ने उन पर गोलियां चला दीं.'

महिलाओं के पैरों में लगीं गोलियां
अनीता के दोनों पैरों में दो गोलियां लगी हैं. इसके अलावा, एक महिला की पहचान पलमती देवी और एक लड़की की पहचान काजल कुमारी के रूप में हुई है, जिनके पैरों में भी गोलियां लगी हैं. घटना के बाद मुफस्सिल थाने के पुलिस अधिकारी बड़वत गांव पहुंचे और तुरंत आरोपी को दबोच लिया. पश्चिम चंपारण जिले के पुलिस (एसपी) अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और अपराध में इस्तेमाल हथियार भी जब्त कर लिया है. आरोपी नशे की हालत में था. हमने उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा है. उस पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है.