News Nation Logo

Bihar के समस्तीपुर में भीड़ ने चोरों को बेरहमी से पीटा, एक की मौत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Oct 2022, 02:32:52 PM
Bihar Police

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पटना:  

बिहार के समस्तीपुर जिले में हिंसक भीड़ ने एक चोर को पकड़कर बेरहमी से पीटा, जिसमें एक चोर की मौत हो गई और दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. हिंसक भीड़ ने लुटेरों को मारने के लिए उनके सिर को पानी में डुबो दिया. तीनों की पहचान विकास कुमार, पिंकेश कुमार और रवि कुमार के रूप में हुई है जो सभी वैशाली जिले के देशरी थाना क्षेत्र के नयागंज गांव के रहने वाले हैं. कुछ ग्रामीणों ने बर्बर हमले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. घटना बुधवार शाम की है और गुरुवार शाम को एक लुटेरे की मौत हो गई.

समस्तीपुर जिले के पटोरी के डीएसपी ओम प्रकाश अरुण ने कहा, आरोपी समस्तीपुर जिले के धामौन चिमनी विशार गांव में लूटपाट करता था, जो समस्तीपुर और वैशाली जिलों की सीमा पर स्थित है. दो भाई संतोष कुमार और प्रेम कुमार (जो इनायतपुर गांव के सीएसपी संचालक भी हैं) ने पटोरी में एसबीआई शाखा से 1.5 लाख रुपये निकाले थे और घर लौट रहे थे. जब वे धामौन चिमनी विशार गांव पहुंचे तो लुटेरों ने उन्हें को पकड़ लिया और रुपये छीनने का प्रयास किया. पीड़ितों ने शोर मचाया और जल्द ही बड़ी संख्या में ग्रामीण वहां जमा हो गए.

डीएसपी ने कहा, ग्रामीणों ने लुटेरे का पीछा किया और बाद में उन पर फायरिंग भी कर रहे थे. चूंकि ग्रामीण बड़ी संख्या में थे, लुटेरों ने अपनी जान बचाने के लिए एक पानी के गड्ढे में छलांग लगा दी. ग्रामीण भी उसमें कूद गए और डंडों का उपयोग करके आरोपी पर बेरहमी से हमला किया. फिर उन्होंने उन्हें डूबाने के लिए उनके सिर पानी में डुबो दिए. सूचना मिलने पर, एसएचओ पटोरी के नेतृत्व में एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और उन्हें बचाने में कामयाब रही.

गंभीर रूप से घायल लुटेरों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां गुरुवार शाम विकास कुमार ने दम तोड़ दिया. अन्य दो आरोपियों पिंकेश और रवि की हालत भी नाजुक बताई जा रही है. डीएसपी ने कहा, हमने इस संबंध में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो के माध्यम से उनकी पहचान करने की कोशिश की है.

First Published : 28 Oct 2022, 02:32:52 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.