logo-image

बिहार में कोरोनो वायरस संक्रमण मामलों की संख्या बढ़कर 32 हुई

बिहार में अबतक दो कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

Updated on: 05 Apr 2020, 12:35 PM

पटना:

बिहार (Bihar) के भागलपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के एक अन्य मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है, जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को मौत हो गयी थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) संजय कुमार ने शनिवार को बताया कि भागलपुर के नौगछिया निवासी एक व्यक्ति के कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि 65 वर्षीय उक्त व्यक्ति गत 18 मार्च को ब्रिटेन से अपने घर लौटे थे.

यह भी पढ़ें: बिहार के सीवान में क्वारेंटाइन सेंटर पर लोगों ने किया पथराव, क्या ऐसे कोरोना को देंगे मात?

बिहार में अबतक मुंगेर जिला में 7, सिवान में 6, पटना एवं गया में में 5-5, गोपालगंज में 3, नालंदा में 2, लखीसराय, बेगूसराय, सारण और भागलपुर में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बिहार में अबतक तक कोरोना वायरस के 2292 संदिग्ध नमूने की जांच की जा चुकी है जिसमें से अबतक 2257 निगेटिव पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना की जंग में ऐसे लोग बनेंगे हार की वजह, पटना से आई लॉकडाउन तोड़ने की तस्वीरें

गौरतलब है कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज जिसकी 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी, के संपर्क में बीते दिनों 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये थे. इसमें से अबतक 11 कोरोना वायरस संकमित पाए गए हैं. बिहार में अबतक दो कोरोना संक्रमित मरीज ठीक भी हुए हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह वीडियो देखें: